--Advertisement--

प्रेमप्रकाश आश्रम में अखंड ज्योत प्रज्जवलित

ब्यावर.गोशाला में गायों को चारा खिलाते संत हिमांशु साईं। ब्यावर | नंद नगर स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम में सद्गुरु...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 02:35 AM IST
प्रेमप्रकाश आश्रम में अखंड ज्योत प्रज्जवलित
ब्यावर.गोशाला में गायों को चारा खिलाते संत हिमांशु साईं।

ब्यावर | नंद नगर स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम में सद्गुरु स्वामी टेऊंराम महाराज का चालीसवां महोत्सव उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है। 40 दिन तक चलने वाले इस महोत्सव के तहत विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम होंगे।

आश्रम के प्रचार प्रमुख नरेंद्र जेसवानी ने बताया कि संत हिमांशु साई के सान्निध्य में महोत्सव का आगाज शनिवार को धूमधाम से हुआ। पहले दिन आश्रम में विराजित साई टेऊंराम महाराज की प्रतिमा के समक्ष अखंड ज्योत प्रज्जवलित की गई। यह 40 दिन तक प्रज्ज्वलित रहेगी। इसके अलावा आश्रम परिसर में प्रतिदिन साईं टेऊंराम चालीसा का पाठ होगा। इसी के साथ 40 दिन तक चांगगेट पर प्रतिदिन टेऊंराम अन्नक्षेत्र का आयोजन होगा। इसमें प्रेमप्रकाश आश्रम मंडल की ओर से श्रद्धालुओं को प्रतिदिन विभिन्न व्यंजन प्रसाद के रूप में वितरित किए जाएंगे। महोत्सव के तहत रविवार को प्रेमप्रकाश मंडल की ओर से संत टेऊंराम के सान्निध्य में चांगगेट स्थित महात्मा गांधी के समीप अन्नक्षेत्र का आयोजन प्रसाद वितरित किया गया।

संत ने दिया गोसेवा का संदेश : महोत्सव के तहत संत हिमांशु साईं मसूदा रोड स्थित गोशाला भी पहुंचे। जहां प्रेम प्रकाश आश्रम मंडल की ओर से गायों के लिए हरा चारा उपलब्ध कराया गया। इस दौरान संत हिमांशु साईं ने गो माता की पूजा-अर्चना कर गो सेवा करने का संदेश दिया। इस अवसर पर उद्धवदास गुरनानी, केशव कांजानी, सुंदर वासवानी, सन्नी बाबानी, पवन राजवानी, कपिल लालवानी, कुमार सदनानी सहित प्रेम प्रकाश मंडल के अन्य श्रद्धालु उपस्थित थे।

X
प्रेमप्रकाश आश्रम में अखंड ज्योत प्रज्जवलित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..