Hindi News »Rajasthan »Beawar» पंद्रह जून तक शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित होंगे कंट्रोल रूम

पंद्रह जून तक शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित होंगे कंट्रोल रूम

उपखंड में आपदा प्रबंधन एवं संभावित बाढ़ से बचाव संबंधी कार्य योजना तैयार करने एवं योजना पर आवश्यक चर्चा के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 07, 2018, 03:25 AM IST

पंद्रह जून तक शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित होंगे कंट्रोल रूम
उपखंड में आपदा प्रबंधन एवं संभावित बाढ़ से बचाव संबंधी कार्य योजना तैयार करने एवं योजना पर आवश्यक चर्चा के लिए उपखंड कार्यालय सभागार कक्ष में बुधवार को बैठक आयोजित हुई। नवनियुक्त उपखंड अधिकारी हर्षित वर्मा ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को बारिश पहले ही संभावित बाढ़ से बचाव के लिए पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए।

उपखंड अधिकारी वर्मा ने क्षेत्र के तालाबों की जानकारी लेते हुए 15 जून तक शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कंट्रोल रूम स्थापित करने के लिए तहसीलदार मूलचंद मीणा और पंचायत समिति अधिकारी को निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बारिश से पहले जर्जर मकानों का सर्वे कर प्रशासन को रिपोर्ट सौंपने और क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने की व्यवस्था के निर्देश दिए। इसी प्रकार अजमेर विद्युत वितरण निगम अधिकारियों को बारिश पहले ही ढीले तारों व झुकते बिजली के पोल संबंधी समस्याओं का समाधान करने, ट्रांसफार्मर के नीचे कोई नहीं बैठे ऐसी व्यवस्था करने के लिए कहा।

बारिश में निचली बस्तियों में जल भराव की संभावना को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद सचिव व संबंधित अधिकारियों को निकासी व्यवस्था सुचारू करने के लिए बारिश पहले नालों की सफाई व अन्य इंतजाम करने के लिए कहा। साथ ही परिषद प्रशासन को संभावित बाढ़ से बचाव के लिए पर्याप्त संसाधन भी तैयार रखने के निर्देश दिए। इसके लिए तहसीलदार और आयुक्त द्वारा पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश भी दिए गए। इसी प्रकार बैठक में उपस्थित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों या प्रतिनिधियों को भी निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर पुलिस उपअधीक्षक सीएस सोढ़ा, तहसीलदार मूलचंद मीणा, जल संसाधन विभाग से ओपी मिश्रा, बीईईओ मिट्ठासिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन एसएस सलूजा, बिजली निगम के एईएन कैलाशचंद जैन, जेईएन आशीष खंडेलवाल, परिषद सचिव रेखा जेसवानी, अग्निशमन अधिकारी गौरव तंवर, गुलशेर खान, अमृतकौर अस्पताल से डॉ. शाबीर हुसैन, जवाजा से डॉ. सीपी कुमावत, पंचायत समिति से कैलाशचंद सोमानी, वनविभाग के रेंजर मुलकेश सालवान, जलदाय विभाग से एईएन मनोज कुमार धवल, जेईएन एसडी गहलोत, लखनलाल मीणा आदि मौजूद थे।

ब्यावर. बैठक में उपस्थित अधिकारियों से चर्चा करते उपखंड अधिकारी हर्षित वर्मा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×