--Advertisement--

काॅलेज में एडमिशन के पहले दिन आए 27 आवेदन

शहर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में बुधवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन प्रथम वर्ष में प्रवेश के...

Danik Bhaskar | Jun 07, 2018, 03:25 AM IST
शहर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में बुधवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 27 आवेदन प्राप्त हुए।

प्राचार्य आर.सी.लोढा ने बताया कि ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के तहत पहले दिन कला संकाय में 6, वाणिज्य संकाय में 14 व विज्ञान संकाय में 7 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं आॅनर्स के इतिहास व भूगोल में एक भी आवेदन नहीं आया है। प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थी को प्रथम वर्ष के विभिन्न संकाय में से इच्छित संकाय में फार्म भरने के लिए ईमित्र पर जाकर अपना ऑनलाइन प्रवेश आवेदन फार्म भरना होगा। उसके बाद दस्तावेजों की जांच कराने के बाद उसकी हार्ड कॉपी महाविद्यालय में प्रवेश समिति को जमा करवानी होगी।

इनको सौंपी जिम्मेदारी

प्रवेश प्रक्रिया के लिए नोडल अधिकारी व्याख्याता दीपाली लाल को नियुक्त किया गया है। वहीं प्रवेश प्रक्रिया के विभिन्न कार्यों के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें प्रथम वर्ष के तीनों संकाय के नोडल अधिकारी उपस्थित रहेंगे। प्रथम वर्ष के कला संकाय में व्याख्याता धीरजपुरी गोस्वामी, आर.पी.मीणा व धीरज पारीक, वाणिज्य संकाय में व्याख्याता महिमा गुप्ता, सुलक्ष्मी तोषनीवाल व सीमा शर्मा तथा विज्ञान संकाय में शशि गुप्ता, निशा शर्मा, आर.सी.चौहान व अशोक कुमार को नियुक्त किया गया है। जो अपने संकाय में आने वाले आवेदनों का कार्य देखेंगे। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क का भी गठन किया गया है। जिसमें दो व्याख्याताओं को नियुक्त किया गया है। व्याख्याता हरीश गुजराती व एम.के.साद विद्यार्थियों को प्रवेश से जुडी किसी भी समस्या आने पर सहायता करेंगे।

पहले दिन कला संकाय में 6, वाणिज्य संकाय में 14 व विज्ञान संकाय में 7 आवेदन हुए प्राप्त