Hindi News »Rajasthan »Beawar» पांच करोड़ की लागत से बनेंगी 39 मिसिंग लिंक सड़कें

पांच करोड़ की लागत से बनेंगी 39 मिसिंग लिंक सड़कें

ब्यावर| सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से विधायक शंकरसिंह रावत की अनुशंसा पर अंदरुनी गावों को मुख्य सड़कों से जोड़ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 03:30 AM IST

ब्यावर| सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से विधायक शंकरसिंह रावत की अनुशंसा पर अंदरुनी गावों को मुख्य सड़कों से जोड़ने के लिए मिसिंग लिंक सड़कों का प्रस्ताव बनवाकर भिजवया गया। मुख्यालय की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगभग 15 किलोमीटर की मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण को मंजूरी प्राप्त हुई है। सार्वजनिक निर्माण विभाग ब्यावर खंड के अंतर्गत आने वाले ब्यावर व मसूदा विधानसभा की मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण के लिए लगभग पांच करोड़ रुपए से अधिक की वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हुई है।पीडब्लूडी ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण से हजारों ग्रामीणों की राहत पहुंचेगी और उन्हे अपने गांव से कनेक्टिंग सड़कों की सौगात मिलेगी। फिलहाल ग्रामीण इलाकों में एक गांव से दूसरे गांव के बीच मौजूद मुख्य मार्ग का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को लिंक रोड के अभाव में बड़े रास्तों से होकर दूसरे गांवों तक पहुंचना पड़ता है। सरकार से वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद मिसिंग रोड के निर्माण के लिए ऑन लाइन निविदा भी जारी की जा चुकी है। टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद जून माह तक मिसिंग लिंक सड़कों का निर्माण शुरु कर लिया जाएगा।

इन मिसिंग लिंक सड़कों को मिली मंजूरी

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्तावों पर ब्यावर व मसूदा विधानसभा की लगभग 39 मिसिंग लिंक मार्गों को मंजूरी प्राप्त हुई है।जिनमें ब्यावर विधानसभा की प्रज्ञा शिखर से बड़ी का चौड़ा, तेजाजी का थान पालडी से बंद घाटी माताजी, जोड़ गांव से माताजी मंदिर, कानपुरिया से धर्मा की तलाई, देवियों के नाका से देवल फतहपुर वाया तिकली, टॉडगढ़ बरार रोड से कानातों की बेर, नरबदखेड़ा से लांबा, एनएच 8 से राजपुरा बोचान तक, पालडी रोड से निचला समापा, बड़कोचरा रोड से बिहाररतनपुर रोड, जवाजा नाका से बनारखेड़ा, धोलीदांती धुणी रामपुरा दूदा रोड से दाना बाबा का थान वाया नंबूलिया, दर्जी की फाटक रोड से बाड़िया गैना, श्री मेगा हाइवे से दौलतपुरा बलाईयान वाया मंगल न्यूटन स्कूल होते हुए पक्की सड़क निर्माण, एनएच 8 से चिलियावड़, लसानी रा.उ.प्रा विद्यालय से नयाखेड़ा, गारद से सेलीबेरी शामिल है। मसूदा विधानसभा की पिलौदा से भिनाय संपर्क सड़क, किटाप रोड से खेड़िया बालाजी तक, सातवाडिया से नयागांव, अड़वानिया से धौलादांता, जामोला किराप रोड से सालरमाला, शेरगढ़ से भगवानपुरा देवमाली , रामगढ़ बस स्टेंड से झूठा का बाडिया, सुरेल का बाड़िया से कानपुरा सड़क, मसूदा-दौलतपुरा सड़क से अमरपुरा, भील कॉलोनी, डांगेश्वर महादेव मसूदा से तख्तपुरा सड़क व डगवाड़ा चौराहे से खेता का खेड़ा सड़क वाया नाड़ी, देवरा राजोरिया का बाड़िया, झूठा का बाड़िया तक की मिसिंग लिंक सड़कों को मंजूरी मिली है।

इनका कहना है.

विधायक की अनुशंसा पर ग्रामीण क्षेत्र की मिसिंग लिंक सड़कों के प्रस्ताव पर मुख्यालय की ओर से मंजूरी प्राप्त हुई है। इसे लेकर विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होते ही निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। मिसिंग लिंक के निर्माण से अंदरुनी क्षेत्रों के गांव सीधे तौर पर मुख्य मार्ग से जुड़ सकेंगे। ओ.पी.चौहान, अधिशाषी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, ब्यावर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Beawar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पांच करोड़ की लागत से बनेंगी 39 मिसिंग लिंक सड़कें
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×