• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Beawar News
  • पत्थर आने से अटका थाने के वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का काम
--Advertisement--

पत्थर आने से अटका थाने के वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का काम

ब्यावर. चट्‌टान आने के कारण थाने में अटका रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का कार्य। ब्यावर|बरसाती पानी को बचाने,...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 03:30 AM IST
पत्थर आने से अटका थाने के वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का काम
ब्यावर. चट्‌टान आने के कारण थाने में अटका रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का कार्य।

ब्यावर|बरसाती पानी को बचाने, भूमिगत जल स्तर को बढ़ाने के मकसद से शहर के चयनित कार्यालयों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को विकसित किया जा रहा है। इसके तहत शहर थाने को भी चयनित किया गया था। शहर थाने में सबसे पहले कार्य भी शुरू कर दिया गया। पिछले 1 माह से अधिक समय से थाने में बन रहे रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के टैंक का कार्य अटका हुआ है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा थाने में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम वाटर टैंक के लिए निर्माण शुरू कर दिया गया। वाटर टैंक के लिए खुदाई करने के दौरान चट्टान आने के कारण टैंक का निर्माण कार्य रुका हुआ है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के तहत वाटर टैंक बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा थाना परिसर में पुलिस कर्मियों के क्वार्टरों के समीप स्थान का चयन किया जा रहा है। स्थान का चयन होने के बाद पीडब्ल्यूडी द्वारा वाटर टैंक के लिए फिर से खुदाई की जाएगी।

कैसे होगा काम पूरा : पीडब्ल्यूडी को चयनित भवनों पर मानसून से पूर्व रैन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम डवलप करने का टारगेट दिया गया है। कई स्थानों पर विभाग द्वारा कार्य भी शुरू कर दिया गया। थाना परिसर में चट्टान आने के कारण खुदाई का कार्य बाधित हो गया। ऐसे में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को ये कार्य फिर से शुरू करना पड़ेगा। ऐसे में मानसून से पूर्व थाने में रैन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को डवलप करना चुनौती होगा।

X
पत्थर आने से अटका थाने के वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..