--Advertisement--

दो करोड़ में बन रहे जीएसएस का निर्माण 1 माह में पूरा होगा

विद्य‌ुत वितरण निगम की ओर से नजदीकी ग्राम नूंद्री मालदेव में 33/11 केवी जीएसएस का निर्माण जल्द पूरा कर लिया जाएगा।...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 03:30 AM IST
दो करोड़ में बन रहे जीएसएस का निर्माण 1 माह में पूरा होगा
विद्य‌ुत वितरण निगम की ओर से नजदीकी ग्राम नूंद्री मालदेव में 33/11 केवी जीएसएस का निर्माण जल्द पूरा कर लिया जाएगा। निगम की ओर से फिलहाल जीएसएस पर ट्रांसफार्मर स्थापित कराए जा चुके हैं। इसके साथ ही जीएसएस पर तकनीकी कर्मचारियों के लिए बिल्डिंग का निर्माण करवाया जा रहा है। आने वाले एक माह में जीएसएस का निर्माण पूरा होने के बाद नूंद्री मालदेव में जीएसएस को शुरु कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार नए जीएसएस से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद हजारों ग्रामीण उपभोक्ताओं को निर्बाध उच्च गु‌णवत्ता की बिजली मिलनी शुरू होगी। निगम की ओर से दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर बिजली पहुंचाने के साथ ही उच्च स्तरीय बिजली उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से जीएसएस का निर्माण शुरू करवाया गया था।

निगम की ओर से कुछ माह पूर्व ग्रामीण क्षेत्र के विद्य‌ुत तंत्र को मजबूत करने के लिए 33/11 केवी जीएसएस के निर्माण को लेकर प्रस्ताव भिजवाया था। जिस पर मुख्यालय की ओर से ग्राम नूंद्री मालदेव में दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत जीएसएस निर्माण को लेकर स्वीकृति प्रदान कराई गई थी। जिसके बाद अब निगम की ओर से लगभग दो करोड़ की लागत से जीएसएस का निर्माण शुरू करवाया गया था।

जीएसएस से जारी होंगे चार नए फीडर

नूंद्री मालदेव में दो करोड़ की लागत से बनने वाले जीएसएस से ग्रामीण क्षेत्र का विद्य‌ुत तंत्र काफी सुदृढ़ हो जाएगा। नूंद्री मालदेव में 33/11 केवी जीएसएस जीएसएस के निर्माण के बाद उक्त जीएसएस से चार नए फीडर जारी किए जाएंगे। इन फीडर्स से ग्राम पंचायत नूंद्री मालदेव, अतीतमंड, मालपुरा, बलाड़ व नरबदखेड़ा के कई गांव जुड़ेंगे।

पांच हजार उपभोक्ता होंगे लाभान्वित : ग्राम नूंद्रीमालदेव में जीएसएस निर्माण के बाद लगभग पांच हजार उपभोक्ता इससे लाभान्वित होंगे। जीएसएस निर्माण के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में पेश आने वाली ट्रिपिंग की समस्या दूर होने के साथ ही बिजली की छीजत में कमी आएगी। इसके साथ ही ग्रामीणों को उच्च गुणवत्ता की बिजली प्राप्त होगी।

इनका कहना है...


ब्यावर. नूंद्री मालदेव में जीएसएस के लिए किया जा रहा है भवन का निर्माण।

ब्यावर. नूंद्री मालदेव में एक माह में पूरा होगा जीएसएस का काम।

दो करोड़ में बन रहे जीएसएस का निर्माण 1 माह में पूरा होगा
X
दो करोड़ में बन रहे जीएसएस का निर्माण 1 माह में पूरा होगा
दो करोड़ में बन रहे जीएसएस का निर्माण 1 माह में पूरा होगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..