Home | Rajasthan | Beawar | शहर के भगत चौराहा स

शहर के भगत चौराहा स

लापरवाही भगत चौराहा स्थित ट्रांसफार्मर पर लगी आग, दमकल ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, पेट्रोल पंप...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 27, 2018, 03:30 AM IST

1 of
शहर के भगत चौराहा स
लापरवाही

भगत चौराहा स्थित ट्रांसफार्मर पर लगी आग, दमकल ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, पेट्रोल पंप नजदीक होने के कारण एकबार मची अफरा-तफरी


शहर के भगत चौराहा स्थित ट्रांसफार्मर में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच ट्रांसफार्मर पर लगी आग पर काबू पाया। इस दौरान लगभग एक घंटे तक आसपास के क्षेत्रों की विद्युत व्यवस्था बाधित रहीं। जिसके बाद निगम के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच ट्रांसफार्मर को दुरुस्त कर विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कराया।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह भगत चौराहा के समीप स्थित ट्रांसफार्मर पर पेड़ की सूखी टहनी गिरने से हुए शार्ट सर्किट के कारण ट्रांसफार्मर में आग लग गई। ट्रांसफार्मर मे शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से कुछ ही मिनटों में ट्रांसफार्मर धूं-धू कर जल उठा। जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच ट्रांसफार्मर पर लगी आग पर काबू पाया। दमकल विभाग की ओर से आग पर काबू पाए जाने के बाद विद्य‌ुत वितरण निगम की टीम ने मौके पर पहुंच ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किया। इस दौरान लगभग एक घंटे तक आसपास के क्षेत्र की विद्य‌ुत व्यवस्था बाधित रही।

आग से एक घंटे ठप रही बिजली व्यवस्था

टला बड़ा हादसा| भगत चौराहे के समीप स्थित जिस ट्रांसफार्मर में आग लगी उसी के समीप एक पेट्रोल पंप मौजूद रहा। इसी कारण तेज आवाज के साथ ट्रांसफार्मर पर लगी आग के चलते एक बारगी मौके पर अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। इसी कारण ट्रांसफार्मर पर लगी आग के कारण सबसे पहले पेट्रोल पंप पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपने स्तर पर आग को बुझाने का प्रयास किया और दमकल विभाग को ट्रांसफार्मर पर आग लगने की सूचना दी।

शॉर्ट सर्किट के चलते धूं-धूं कर जला ट्रांसफार्मर, दमकल ने पाया काबू

इधर, आग पर काबू पाने में जुटे दमकलकर्मी

बगैर सुरक्षा उपकरणों के दुरुस्त किया ट्रांसफार्मर| ट्रांसफार्मर पर लगी आग पर काबू पाए जाने के बाद निगम के तकनीकी कर्मचारियों ने बगैर सुरक्षा उपकरणों व दस्तानों के ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किया। तकनीकी कर्मचारियों को विद्य‌ुत लाइनों को दुरुस्त करते वक्त सुरक्षा उपकरणों व दस्तानों का अनिवार्य रुप से इस्तेमाल करने की हिदायत दी जाती है। परंतु कर्मचारियों की ओर से हिदायतों को दरकिनार कर लापरवाही बरतते हुए कार्य किया जाता है जिसके कारण आए दिन हादसे होते हैं।

शहर के भगत चौराहा स
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now