--Advertisement--

महिला ने रोडवेज बस में दिया बच्ची को जन्म

जेठाना| चलती रोडवेज बस में प्रसव पीड़ा शुरू हो जाने पर 108 एंबुलेंस के दल ने शनिवार को केसरपुरा में बस रुकवा कर महिला...

Danik Bhaskar | May 27, 2018, 03:30 AM IST
जेठाना| चलती रोडवेज बस में प्रसव पीड़ा शुरू हो जाने पर 108 एंबुलेंस के दल ने शनिवार को केसरपुरा में बस रुकवा कर महिला का प्रसव करवाया। बाद में जच्चा-बच्चा को सराधना चिकित्सालय रेफर किया गया।

मामले में दौराई निवासी अमृता प|ी सुरेश 25 वर्ष शनिवार को अपने पीहर ब्यावर जाने के लिए रोडवेज बस में सवार हुई। बस के सराधना पहुंचने के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इस पर बस में सवार कांस्टेबल महेंद्र ने मांगलियावास स्थित 108 एंबुलेंस दल को सूचना दी। बस को केसरपुरा स्थित सेंट फ्रांसिस हॉस्पिटल के पास रुकवा दिया गया। इस दौरान 108 एंबुलेंस दल मौके पर पहुंच गया। बस के चालक और कंडक्टर ने सभी सवारियों को नीचे उतार दिया गया। बस की सीट पर ही 108 एंबुलेंस के ईएमटी प्रदीप गौतम व पायलट पदम सैनी ने महिला का सफल प्रसव करवाया। महिला ने कन्या को जन्म दिया। इसके बाद एंबुलेंस की मदद से जच्चा-बच्चा को सुरक्षित सराधना चिकित्सालय रेफर किया गया। गौरतलब है कि एक माह में बस में सफर के दौरान प्रसवका यह दूसरा मामला है।