ब्यावर

--Advertisement--

शहर के थानों से हटेंगे आधे से ज्यादा पुलिसकर्मी

ब्यावर | शहर थाने समेत सर्किल के थानों में पिछले 5 साल या उससे अधिक समय से जमे पुलिसकर्मियों को अब दूसरे थानों की राह...

Danik Bhaskar

May 29, 2018, 03:30 AM IST
ब्यावर | शहर थाने समेत सर्किल के थानों में पिछले 5 साल या उससे अधिक समय से जमे पुलिसकर्मियों को अब दूसरे थानों की राह देखनी होगी। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर ऐसे जवानों की लिस्ट बनाना शुरू भी कर दिया गया है।

सालों से एक ही थाने या सर्किल में सेटिंग से जमे पुलिसकर्मियों को अब ना सिर्फ थाना बल्कि सर्किल भी छोड़ना होगा। जानकारी मिली है कि इस संबंध में निर्देश मिलने के बाद सर्किल में ऐसे जवानों को चिह्नित कर लिस्ट बनानी शुरू कर दी गई है। जल्द ही इन जवानों का तबादला किया जाएगा। अगर इस निर्देश पर अमल होता है तो शहर थाने के 20 से अधिक जवानों का तबादला किया जाएगा।

निर्देशों के अनुसार पांच साल से एक ही थाने और 10 साल से एक ही सर्किल में जमे पुलिसकर्मियों का तबादला किया जाएगा। कुछ मामलों में यह भी सामने आया कि प्रदेश में कुछ पुलिसकमी तो ऐसे भी हैं, जिनकी तो चौकियां तक नहीं बदलीं। गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व भी ऐसे पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया था, जो 15 साल से एक ही सर्किल में डेरा जमाए बैठे थे। निर्देशों के अनुसार 30 जून तक पुलिस कर्मियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की जानी है।

Click to listen..