ब्यावर

  • Home
  • Rajasthan News
  • Beawar News
  • ऊन श्रमिकों ने श्रम कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन
--Advertisement--

ऊन श्रमिकों ने श्रम कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

ब्यावर | लंबे समय से ऊन श्रमिकों की मांगों पर विचार नहीं होने पर सोमवार को ऊन श्रमिकों ने काॅलेज रोड स्थित श्रम...

Danik Bhaskar

May 29, 2018, 03:30 AM IST
ब्यावर | लंबे समय से ऊन श्रमिकों की मांगों पर विचार नहीं होने पर सोमवार को ऊन श्रमिकों ने काॅलेज रोड स्थित श्रम कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। लघु उद्योग मजदूर यूनियन लाल झंडा के नेतृत्व में श्रमिकों ने कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। ऊन श्रमिकों ने बताया कि 5 सूत्रीय मांगों को लेकर पूर्व में भी श्रम कार्यालय के अधिकारियों को अवगत करवाने के साथ प्रशासन से भी मांगों को पूरा करने की मांग की गई थी। अब तक मांगों को पूरा नहीं किया गया है।

श्रमिकों ने विरोध प्रदर्शन कर अंशदान ईएसआई लागू करने, घोषित न्यूनतम मजदूरी देने, बोनस प्राप्त करने, सुरक्षा संबंधी ठोस कदम उठाने, भोजन समय निर्धारित करने, दूर दराज के श्रमिको को किराया देने एवं सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने सहित अन्य मांगे को पूरा करने को कहा। यूनियन के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद ने बताया कि ऊन श्रमिकों ने अपनी मांगों के समर्थन में कार्य का बहिष्कार किया है। यदि उनकी मांगों पर विचार नही किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। जगदीश प्रसाद ने कहां कि श्रम कार्यालय अधिकारी से हुई बातचीत में उन्होेने आश्वस्त किया है कि वह ब्यावर आकर श्रमिकों की मांगों पर विचार कर समस्या के निस्तारण का प्रयास करेंगे।

श्रम कार्यालय में प्रदर्शन के बाद सभी ऊन श्रमिक रैली के रूप में स्टेशन रोड स्थित विजय काॅटन प्रेस पहुंचे। उन्होंने वहां कार्य करने वाले श्रमिकों से मांगों के समर्थन में अपील कर श्रमिक हित में साथ देने की बात कही। विरोध प्रदर्शन करने वालों में पूनम सिंह, राजू तिलकधारी, चेतन सिंह, मुकेश कुमार, फतेह सिंह, रामदयाल, हरदेव सिंह, विक्रम सिंह, कैलाश, जीवनराम, शिवम, अरविंद, दाखू, जशोदा, कंचन देवी, सीता, इन्द्रा, गीता, सोहनी, मंजू, दुर्गा तथी लीला सहित बड़ी संख्या में श्रमिक मौजूद थे।

Click to listen..