• Hindi News
  • Rajasthan
  • Beawar
  • मुख्य मार्ग पर स्थित ट्रांसफार्मर के चारों ओर बनवाई प्रोटेक्शन दीवार
--Advertisement--

मुख्य मार्ग पर स्थित ट्रांसफार्मर के चारों ओर बनवाई प्रोटेक्शन दीवार

Beawar News - शहर के चांग गेट के समीप स्थित एक ट्रांसफार्मर के चारों ओर विद्युत वितरण निगम ने भामाशाह की मदद से प्रोटेक्शन दिवार...

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 03:30 AM IST
मुख्य मार्ग पर स्थित ट्रांसफार्मर के चारों ओर बनवाई प्रोटेक्शन दीवार
शहर के चांग गेट के समीप स्थित एक ट्रांसफार्मर के चारों ओर विद्युत वितरण निगम ने भामाशाह की मदद से प्रोटेक्शन दिवार का निर्माण करवाया है।

मुख्य मार्ग पर स्थापित ट्रांसफार्मर के चारों ओर प्रोटेक्शन दिवार का निर्माण होने के बाद मौके पर दुर्घटना की संभावनाओं को दूर किया गया है। विद्य‌ुत वितरण निगम के अधिकारियों ने बताया कि चांग गेट क्षेत्र में स्थित अन्य ट्रांसफार्मर के चारों ओर प्रोटेक्शन दिवार बनवाए जाने के लिए भामाशाह से संपर्क किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि चांग गेट पर स्थित कई ट्रांसफार्मर ऐसे हैं जिन के नीचे बैठकर लोग अपना व्यापार करते हैं। इस कारण उन ट्रांसफार्मर पर दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। निगम के अधिकारियों का प्रयास है कि इन ट्रांसफार्मर के चारों ओर भी भामाशाहों की मदद से प्रोटेक्शन दिवार का निर्माण करवाया जाए। जिससे लोगों का उन ट्रांसफार्मर के नीचे व्यापार करने पर रोक लग सके। ब्यावर विद्य‌ुत वितरण निगम की ओर से अपने पांचो सब-डिवीजन में किए गए सर्वे में दुर्घटना संभावित लगभग 237 ट्रांसफार्मर को चिंहित किया गया था । इनमें सीएसडी फर्स्ट में 80, सीएसडी द्वितीय में 78, रिको सब-डिवीजन में 34, जवाजा सब-डिवीजन में 15 व मसूदा सब-डिवीजन में लगभग 30 ट्रांसफार्मर चिंहित किए गए हैं जहां पर हर वक्त दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

ब्यावर डिवीजन के अंतर्गत अब तक सीएसडी सैकंड में भामाशाह ने आगे आकर निगम की ओर से चिंहित किए गए ट्रांसफार्मर पर प्रोटेक्शन दिवार बनवाने की पहल की थी। जिसके बाद शहर के सेदरिया क्षेत्र में भामाशाह की मदद से कुछ ट्रांसफार्मर के चारों तरफ प्रोटेक्शन दिवार बनाने में निगम को आर्थिक मदद उपलब्ध कराई गई थी।

डिस्कॉम ने भामाशाह की मदद से ट्रांसफार्मर पर करवाई प्रोटेक्शन दीवार।

X
मुख्य मार्ग पर स्थित ट्रांसफार्मर के चारों ओर बनवाई प्रोटेक्शन दीवार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..