• Hindi News
  • Rajasthan
  • Beawar
  • किसानाें को बताई कम पानी में खेती की तकनीक
--Advertisement--

किसानाें को बताई कम पानी में खेती की तकनीक

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 03:35 AM IST

Beawar News - श्री सीमेन्ट लिमिटेड ब्यावर द्वारा श्री खेत बाग योजना अंतर्गत ग्राम नयागांव के काश्तकारों के लिए समाज सेवा टीम...

किसानाें को बताई कम पानी में खेती की तकनीक
श्री सीमेन्ट लिमिटेड ब्यावर द्वारा श्री खेत बाग योजना अंतर्गत ग्राम नयागांव के काश्तकारों के लिए समाज सेवा टीम द्वारा सूक्ष्म सिचाई पद्धति अपनाने व सरकारी योजनाओं से अवगत कराने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि लेखा विभाग के अंकित जैन थे।

सहायक महाप्रबंधक श्याम शर्मा ने बताया कि काश्तकार नई कृषि तकनीक का उपयोग व सरकारी योजनाओं का लाभ ले सके, कंपनी द्वारा समय-समय पर काश्तकारों को इसकी जानकारी मुहैया कराई जाती है। जिससे वे अच्छा उत्पादन प्राप्त कर सके।

मुख्य अतिथि ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र मे लोगों की आजीविका का साधन मुख्यतया कृषि ही है और कम बरसात व नई कृषि तकनीक की जानकारी के अभाव में वे परंपरागत साधन ही उपयोग में लेते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य काश्तकारों को नई कृषि तकनीक से अवगत कराना व जागरूक करना है।

समाज सेवा अधिकारी अमित टाक ने कंपनी द्वारा काश्तकारों के लाभार्थ चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में स्प्रेयर मशीन, स्प्रिंकलर सेट व ड्रिप सेट के लिए 20 काश्तकारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई। साथ ही फाइल तैयार करने व अन्य सरकारी योजनाओं में बारे में जानकारी भी दी। उपस्थित काश्तकारों ने इसके लिए कंपनी अधिकारियों का आभार जताया। इस अवसर पर समाज सेवी गुलाब काठात, भंवरसिंह, काश्तकार सहित समाज सेवा टीम के मनोज बियाणी आदि उपस्थित थे।

X
किसानाें को बताई कम पानी में खेती की तकनीक
Astrology

Recommended

Click to listen..