ब्यावर

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Beawar News
  • मालगाड़ी का लगाया पावर ब्यावर से ट्रेन रवाना होते ही आई परेशानी, ड्राइवर ने जैसे-तैसे ट्रेन को सेंदड़ा स्टेशन तक पहुंचाया
--Advertisement--

मालगाड़ी का लगाया पावर ब्यावर से ट्रेन रवाना होते ही आई परेशानी, ड्राइवर ने जैसे-तैसे ट्रेन को सेंदड़ा स्टेशन तक पहुंचाया

लखनऊ-अहमदाबाद ट्रेन का पावर बुधवार रात को सेंदड़ा के समीप फेल हो गया। हालांकि पायलट जैसे तैसे ट्रेन को सेंदड़ा तक...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 03:35 AM IST
मालगाड़ी का लगाया पावर 
 ब्यावर से ट्रेन रवाना होते ही आई परेशानी, ड्राइवर ने जैसे-तैसे ट्रेन को सेंदड़ा स्टेशन तक पहुंचाया
लखनऊ-अहमदाबाद ट्रेन का पावर बुधवार रात को सेंदड़ा के समीप फेल हो गया। हालांकि पायलट जैसे तैसे ट्रेन को सेंदड़ा तक ले गया। उसके बाद पावर (इंजन) हांफ गया। जिस कारण ट्रेन को सेंदड़ा में खड़ा करना पड़ा। थोड़ी देर बाद मारवाड़ की ओर से आई एक मालगाड़ी का पावर लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। इस दौरान करीब 1.15 घंटे से अधिक तक लखनऊ-अहमदाबाद ट्रेन सेंदड़ा स्टेशन पर खड़ी रही। जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार लखनऊ से अहमदाबाद जाने वाली लखनऊ-अहमदाबाद एक्सप्रेस बुधवार रात ब्यावर से मारवाड़ की और रवाना हुई। इसी दौरान ब्यावर से सेंदड़ा के बीच उसका पावर फेल हो गया। रास्ते में पावर फेल होने के कारण एक बार तो ट्रेन रास्ते में ही अटक गई। पायलट ने जैसे-तैसे रात करीब 9.45 मिनट पर ट्रेन को सेंदड़ा तक पहुंचा दिया लेकिन वहां पहुंचने के बाद ट्रेन का इंजन बिल्कुल जवाब दे गया। इस दौरान मारवाड़ की ओर से एक मालगाड़ी सेंदड़ा स्टेशन पहुंची। रेलवे अधिकारियों ने उसके पावर को अलग कर लखनऊ अहमदाबाद ट्रेन से जोड़ा। इसके बाद रात करीब 11 बजे लखनऊ अहमदाबाद ट्रेन को मारवाड़ के लिए रवाना किया गया।

दोहरीकरण से रेल यातायात प्रभावित, जयपुर-बांद्रा आधे घंटे और जोधपुर-इंदौर 4 घंटे लेट : गुड़िया से बांगड़ ग्राम के बीच चल रहे दोहरीकरण के कार्य के कारण गुरुवार को भी ब्यावर से गुड़िया के बीच रेल यातायात खासा प्रभावित रहा। जयपुर से बांद्रा की ओर जाने वाली ट्रेन गुरुवार को दोपहर करीब आधा घंटा ब्यावर स्टेशन पर खड़ी रही और फिर उसे सेंदड़ा में रोक दिया गया। इसी प्रकार जोधपुर से इंदौर जाने वाली ट्रेन भी करीब 4 घंटे गुडिया स्टेशन पर खड़ी रही। ऐसे में सबसे अधिक वह यात्री परेशान रहे। ऐसे में आगे से दूसरी ट्रेन में रिजर्वेशन करवा रखा है। गुरुवार को कई यात्रियों को अपनी यात्रा सड़क मार्ग से करनी पड़ी।

लखनऊ-अहमदाबाद ट्रेन का पावर फेल, सवा घंटे सेंदड़ा स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

17 जून तक प्रभावित रहेगा रेल मार्ग

रेलवे की ओर से 3 से 17 जून तक गुडिया से बांगड़ ग्राम के बीच दोहरीकरण के कार्य को लेकर कई गाड़ियों को रद्द किया गया है। वहीं कुछ का रूट बदला गया है। इसके साथ ही इस मार्ग के बीच चलने वाली अन्य गाड़ियां घंटे देरी से स्टेशन पहुंच रही है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

X
मालगाड़ी का लगाया पावर 
 ब्यावर से ट्रेन रवाना होते ही आई परेशानी, ड्राइवर ने जैसे-तैसे ट्रेन को सेंदड़ा स्टेशन तक पहुंचाया
Click to listen..