--Advertisement--

शिविर में 51 यूनिट रक्तदान, मरीजों को राहत

Beawar News - खून की कमी से जूझ रहे राजकीय अमृतकौर अस्पताल के ब्लड बैंक में गुरुवार को रक्तदान से जीवनदान मिला। गुरुवार को विश्व...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 03:35 AM IST
शिविर में 51 यूनिट रक्तदान, मरीजों को राहत
खून की कमी से जूझ रहे राजकीय अमृतकौर अस्पताल के ब्लड बैंक में गुरुवार को रक्तदान से जीवनदान मिला। गुरुवार को विश्व रक्तदान दिवस पर बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से सिटी डिस्पेंसरी में रक्तदान शिविर का अायोजन किया गया। शिविर में 51 यूनिट रक्तदान किया गया। भारत विकास परिषद ब्यावर शाखा द्वारा भी विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान अग्रिम रजिस्ट्रेशन शिविर का शुभारंभ किया गया। पहले दिन 127 जनों ने रक्तदान के लिए पंजीयन करवाया।

विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर गुरुवार को बैंक ऑफ बड़ौदा की और से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शहर के मेवाड़ी गेट स्थित सिटी डिस्पेंसरी में आयोजित रक्तदान शिविर की शुरुआत बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधक एके सक्सैना ने की। इस दौरान बैंक के दीपक गुप्ता, अमरचंद मूंदड़ा, एसके गर्ग, नरेश भार्गव, हिमांशु वैष्णव, भुवन विजयवर्गीय, शुभान्कित यादव, उपभोक्ता किशन ,अमित बंसल, अमित नाहटा, सुरेन्द्र सिंह शेखावत आदि ने रक्तदान किया। सभी रक्तदाताओं को स्मृति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। रक्तदान शिविर में बीओबी की मुख्य शाखा, लघु उद्योग शाखा, उदयपुर रोड़ शाखा, जवाजा, मसूदा तथा कोटड़ा शाखा के स्टाफ कर्मचारी तथा उपभोक्ता उपस्थित थे। दोपहर दो बजे तक चले रक्तदान शिविर में 51 यूनिट रक्तदान किया गया। इस दौरान सिटी डिस्पेंसरी प्रभारी डॉ. राजेंद्र तापड़िया, ब्लड बैंक के सदस्य गुजराज जावा, हिमांशु वैष्णव, गौरव वर्मा, वर्षा, प्रतिभा, भुवन, विजय समेत अन्य मौजूद थे।

127 जनों ने लिया संकल्प : इसी प्रकार भारत विकास परिषद द्वारा गुरुवार से शुरू किए गए पंजीयन शिविर में 127 जनों ने संकल्प भरा। योग शिविर प्रभारी राकेश सोमानी ने बताया कि विशाल योग शिविर के पहले दिन का शुभारंभ भारत माता और स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। राजेंद्र काबरा ने बताया कि जो भी व्यक्ति रक्तदान के लिए संकल्प लेना चाहता है। वह मोबाइल पर या फार्म भरकर पाली बाजार उनके संस्थान पर जमा करवा सकता है।

भास्कर मुद्दा

अमृतकौर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी, भाविप ने भी शुरू की मुहिम

ब्यावर. शिविर में रक्तदान करते बैंक कर्मचारी।

X
शिविर में 51 यूनिट रक्तदान, मरीजों को राहत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..