--Advertisement--

स्पीड ब्रेकर बने सड़क दुर्घटनाओं की वजह

ब्यावर | सार्वजनिक निर्माण विभाग की शहर के मुख्य मार्गों पर कई जगहों पर पिछले सप्ताह स्पीड ब्रेकर का निर्माण...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 03:40 AM IST
स्पीड ब्रेकर बने सड़क दुर्घटनाओं की वजह
ब्यावर | सार्वजनिक निर्माण विभाग की शहर के मुख्य मार्गों पर कई जगहों पर पिछले सप्ताह स्पीड ब्रेकर का निर्माण करवाया गया है। सानिवि की ओर से बनाए गए ये स्पीड ब्रेकर अब आमजन की परेशानी की वजह बने हुए हैं।

विभाग की ओर से बनाए गए स्पीड ब्रेकर कई उबड़-खाबड़ बने हुए हैं जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा स्पीड ब्रेकर पर विभाग की ओर से सफेद रंग भी नहीं किया गया है। जिसके कारण रात के वक्त दुपहिया वाहन चालक स्पीड ब्रेकर आने से असंतुलित होकर गिरने से चोटिल भी हो चुके हैं। पीडब्लूडी की ओर से बनाए गए इन स्पीड ब्रेकरों के मानकों के विपरीत होने के कारण आमजन में काफी रोष व्याप्त है।

सानिवि की ओर से शहर के मुख्य मार्गों पर तेज गति से चलने वाले दुपहिया व चौपहिया वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाए जाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से गत सप्ताह शहर के मुख्य मार्गों पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण करवाया गया था। पीडब्लूडी की ओर से शहर के कॉलेज रोड, सेंदड़ा रोड, आशापुरा माता मंदिर, चांग गेट क्षेत्र, अजमेर रोड सहित अन्य स्थानों पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण करवाया गया था।

पीडब्लूडीकी ओर से राज्य सरकार के निर्देशों के बाद शहर के कुछ मार्गों का चयन दुर्घटनाओं की अत्यधिक संभावनाओं को देखते हुए ब्लैक स्पॉट पॉइंट के तहत किया गया था। इन ब्लैक स्पॉट पाइंट्स स्थित मार्गों का विस्तारीकर किया जाना था। जिससे इन मार्गों पर दुर्घटनाओं की संभावनाओं को टाला जा सके।

बेतरतीब व ऊबड़ खाबड़ स्पीड ब्रेकर वाहन चालकों को कर रहे परेशान, असंतुलित होकर चालक हो रहे चोटिल

X
स्पीड ब्रेकर बने सड़क दुर्घटनाओं की वजह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..