नेहरू जयंती पर मनाया जाएगा ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’

Beawar News - ब्यावर|प्रदेश के समस्त सरकारी महाविद्यालयों में आगामी 14 नवंबर को संवाद संगम कार्यक्रम ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’...

Nov 10, 2019, 07:16 AM IST
ब्यावर|प्रदेश के समस्त सरकारी महाविद्यालयों में आगामी 14 नवंबर को संवाद संगम कार्यक्रम ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’ का आयोजन किया जाएगा। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक पूर्व में ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’ कार्यक्रम का आयोजन 19 नवंबर को किया जाता था। वहीं, आयुक्तालय कॉलेज के शिक्षा के निर्देशों के बाद ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’ कार्यक्रम को नेहरु जयंती के अवसर पर 14 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। राजकीय महाविद्यालयों में समुदाय की भागीदारी को बढ़ाने के उद्देश्य से कम्यूनिटी कनेक्ट कार्यक्रम शुरु किया गया था। आयुक्तालय के आदेशों के तहत कार्यक्रम को और भी उद्देश्यपरक बनाने की दृष्टि इस वर्ष से 14 नवंबर को नेहरु जयंती के अवसर पर ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सह-शैक्षणिक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी इन समस्त गतिविधियों को नेहरु जयंती व उनके जीवन दर्शन और उनके आदर्शों पर केंद्रित किया जाएगा। आयुक्तालय की ओर से जारी निर्देशों के तहत महाविद्यालय में नेहरु दर्शन से संबंधित चित्र व पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में आधुनिक भारत के विकास को प्रदर्शित करने वाले चित्र जैसे- तारापुर ऐटॉमिक संयत्र, भाखरा नांगल बांध, इसरो व भारत में पंचायतीराज व्यवस्था की शुरुआत की थीम पर चित्र आधारित होंगे। इसी के साथ ही अंतर्राराष्ट्रीय शांति को प्रेरित करने के चित्र जैसे- पंचशील सिद्धांत, गुट निरपेक्षता व साम्राज्यवाद रंग भेद के विरुद्ध विषयों पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

14 से 19 नवंबर तक आयोजित होगी पोस्टर प्रदर्शनी : आयुक्तालय से जारी निर्देशों के तहत ‘कॉलेज कम्यूनिटी कनैक्ट’ कार्यक्रम के तहत आयोजित चित्र व पोस्टर प्रतियोगिता में बनाए गए चित्रों की प्रदर्शन लगाई जाएगी। इस प्रदर्शनी का आयोजन 14 से 19 नवंबर तक किया जाएगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना