जूडो प्रतियोगिता में गोठी स्कूल काे 9 मेडल, 7 छात्राओं का राष्ट्रीय स्तर पर हुआ चयन

Beawar News - सीबीएसई की अाेर से आयोजित पांच राज्यों की जूडो प्रतियोगिता में बीएल गोठी स्कूल के खिलाड़ियों का दबदबा रहा।...

Oct 10, 2019, 07:20 AM IST
सीबीएसई की अाेर से आयोजित पांच राज्यों की जूडो प्रतियोगिता में बीएल गोठी स्कूल के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन करने के कारण गोठी स्कूल की 7 छात्राओं का राष्ट्रीय स्तर पर चयन किया गया है।

बड़ाैदा में 4 से 8 अक्टूबर तक आयोजित प्रतियोगिता में गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और पांडेचेरी के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें भंवर लाल गोठी पब्लिक सीनियर सैकंडरी स्कूल की 11 छात्राओं ने विभिन्न कैटेगरी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 9 मेडल प्राप्त किए।

खिलाड़ियों ने 3 गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किए। कोच गौतम चौहान ने बताया कि अंडर 11 कैटेगरी में सोनाक्षी तिवारी ने 25 किलो भार वर्ग में ब्राॅन्ज मेडल, 30 किलो भार वर्ग में पायल चौहान ने गोल्ड मेडल और 35 किलो भार वर्ग में वंशिका सैन ने गोल्ड मेडल हासिल करते हुए अंडर 11 चैंपियनशिप अपने नाम की। पूरे राजस्थान में यह पहला मौका है जब किसी स्कूल ने अंडर 11 में चैंपियनशिप हासिल की हो।

इसी प्रकार अंडर 14 में 25 किलो भार वर्ग में लक्षित कुमावत ने सिल्वर मेडल, 45 किलाे भार वर्ग में तनवी अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल, 50 किलो भार वर्ग में हिमांशी राठौड़ ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। अंडर 17 के 52 किलो भार वर्ग में दिव्या गहलोत ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

अंडर 19 के 45 किलो भार वर्ग में प्रियांशी चौहान ने सिल्वर मेडल हासिल किया। 55 किलो भार वर्ग में छात्रा हर्षिता राकेचा ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। टीम मैनेजर चंचल जूनवाल ने बताया कि 18 अक्टूबर को सभी चयनित खिलाडी सहारनपुर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में भाग लेने जाएंगी। विजेता छात्राओं का ब्यावर रेलवे स्टेशन पर वर्द्धमान शिक्षण समिति के सचिव डॉ. नरेंद्र पारख, स्कूल प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार शर्मा, उपाचार्य धर्मेंद्र शर्मा और स्कूल स्टाफ ने स्वागत किया।

ब्यावर. प्रतियोिगता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया।

जिला स्तरीय एथलेटिक्स में पटेल स्कूल की टीम उप विजेता

ब्यावर| राजकीय ओसवाल जैन उच्च मा. विद्यालय अजमेर में आयोजित 64 वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में स्कूल की टीम ने जिले में उपविजेता रही।

जानकारी के अनुसार 1500 व 3000 मीटर दौड़ में राहुल काठात ने प्रथम स्थान प्राप्त कर दो गोल्ड मेडल अपनी झोली में डाले। गोला फेंक प्रतियोगिता में कपिल तुनगारिया ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं, 400 मीटर दौड़ में साबिर काठात, राहुल काठात, जलालुद्दीन काठात व जाहिद काठात ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। राहुल काठात को 19 वर्ष वर्ग में जिले के सर्वश्रेष्ठ एथलीट का खिताब हासिल हुआ। विद्यालय के कपिल तुनगारिया का गोला फेंक व राहुल काठात का 1500 व 3000 मीटर दौड़ में राज्य स्तर पर चयन किया। स्कूल के वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक नरेश कुमार ने बताया कि इससे पूर्व 64वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में हैंडबॉल प्रतियोगिता में स्कूल को जिले में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। वहीं दो खिलाड़ियों का चयन किया गया। 14 वर्षीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में सुमित पोपावत का राज्य स्तर पर चयन किया गया। 19वर्षीय कबड्‌डी प्रतियोगिता में स्कूल काे जिले में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ व उपेंद्र जांगिड़ का राज्य स्तर पर चयन हुआ। 19 वर्षीय जूड़ो प्रतियोगिता में प्रबल प्रताप सिंह ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना