राहत के बाद आफत : जाते-जाते भिगाे गया मानसून, फसलाें पर छाया संकट

Beawar News - मानसून अपने अंतिम दाैर में शुक्रवार काे कई इलाकाें काे भिगाे गया। कई जगहाें पर झमाझम ताे कहीं बूंदाबांदी का दाैर...

Sep 28, 2019, 07:55 AM IST
मानसून अपने अंतिम दाैर में शुक्रवार काे कई इलाकाें काे भिगाे गया। कई जगहाें पर झमाझम ताे कहीं बूंदाबांदी का दाैर चला, लेकिन इस बारिश के साथ किसानाें की चिंता भी बढ़ गई है। बिजयनगर में शुक्रवार को बारिश का दौर देर शाम तक जारी रहा। शाम 4 बजे झमाझम बरसात का दौर शुरू हुआ जो कुछ समय के लिए जारी रहा। बाद में देर शाम तक बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान करीब 19 मिमी पानी बरसा।

मसूदा। कस्बे में दिनभर उमस के बाद जमकर बादल बरसे। करीब एक घंटे तक हुई लगातार बारिश की वजह से कस्बे की सड़कें व नालियां लबालब हो गई। बारिश से कस्बे वासियों को उमस से तो राहत मिली, लेकिन दूसरी अाेर किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई। किसानों के अनुसार कुछ फसल खेत पर कटाई की हुई पड़ी है, मूंग चवला उड़द अादि की पककर तैयार दलहनी फसलें चौपट होती नजर आ रही हैं। पकने के कगार पर खड़ी, बाजरा अादि फसलें खराब हो जाएगी। वहीं आवारा मवेशियाें के समक्ष भी बरसात के चलते चरने का संकट उत्पन्न हो जाएगा। खेतों के आसपास उगे चारे को खाकर मवेशी अपना पेट भर रहे थे, मगर इस बरसात से वह चारा भी खराब हाे सकता है। यह बरसात तो खराबे की बरसात है।

भिनाय। कस्बे सहित आस पास के गांवों में शुक्रवार काे हुई वर्षा ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। कस्बे में दिन में तेज गर्मी व उमस से लोगों का हाल बेहाल रहा। वहीं दोपहर दो बजे बाद अचानक मौसम पलटा। आसमान में घने काले बादल छा गए व पाैने तीन बजे से तेज वर्षा का दौर शुरू हो गया। वर्षा के कारण जगह जगह गड्ढाें में पानी भर गया। समाचार लिखे जाने तक कस्बे में रुक रुक कर वर्षा का दौर जारी था।

मसूदा

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना