एकेएच में ड्यूटी के दौरान कार्मिक नहीं कर सकेंगे सोशल मीडिया का प्रयोग

Beawar News - राजकीय अमृतकौर अस्‍पताल में कार्यरत कर्मचारी अब ड्यूटी के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग नहीं कर सकेंगे।...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
Beawer News - rajasthan news akh personnel will not be able to use social media while on duty

राजकीय अमृतकौर अस्‍पताल में कार्यरत कर्मचारी अब ड्यूटी के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग नहीं कर सकेंगे। हालांकि कर्मचारी किसी जानकारी या राजकार्य के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग तो कर सकेगा लेकिन टाइमपास के लिए नहीं। अगर कोई कर्मचारी ड्यूटी टाइम के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट का प्रयोग करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार गत 31 जनवरी को महावीर गंज निवासी एक महिला ने पीएमओ को शिकायत देकर आरोप लगाया कि उसके परिजन महांश के स्थान पर लैब के कर्मचारी ने किसी माेहसिन नाम के मरीज की रिपोर्ट थमा दी। हालांकि डॉक्टर को समय पर मालूम हो जाने के कारण मामला पकड़ में आ गया और कोई अनहोनी नहीं हुई। शिकायत करने वाली महिला ने आरोप लगाया कि रिपोर्ट देने के दौरान कर्मचारी मोबाइल में व्यस्त था। इस कारण उसने रिपोर्ट गलत दे दी।

मोबाइल में व्यस्त रहते हैं कई कर्मचारी

गौरतलब है कि कई बार शिकायत मिली है कि अस्पताल में कई कर्मचारी ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर व्यस्त रहते हैं। अक्सर डॉक्टर से लेकर नर्सिंग कर्मी तक मोबाइल पर वाट्सअप, शेयर मार्केट, टिक टॉक, लाइक्स आदि पर विडियो देखते या कार्य करते रहते हैं। पीएमअाे कार्यालय द्वारा जारी आदेशों के अनुसार सभी कर्मचारियों को ड्यूटी टाइम के दौरान मोबाइल पर उपयोग नहीं करने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

X
Beawer News - rajasthan news akh personnel will not be able to use social media while on duty
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना