अंबेडकर भवन का लाेकार्पण, विधायक का नाम नहीं हाेने पर भाजपा पार्षदाें का एेतराज

Beawar News - टॉडगढ़ रोड स्थित जलदाय विभाग कार्यालय के समीप मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुरूप 80 लाख रुपए की लागत से बनाए गए...

Oct 10, 2019, 07:20 AM IST
टॉडगढ़ रोड स्थित जलदाय विभाग कार्यालय के समीप मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुरूप 80 लाख रुपए की लागत से बनाए गए अम्बेडकर भवन का बुधवार को उदघाटन किया गया। इस मौके पर आयोजित समारोह में अतिथियाें ने नाम पट्टिका का अनावरण किया। कार्यक्रम में भाजपा पार्षद विनोद खाटवा तथा रविन्द्र जॉय ने बाेर्ड पर विधायक शंकरसिंह रावत का नाम नहीं होने तथा पूर्व में शिलान्यास के दौरान लगाए गए बोर्ड को साइड में लगाने पर ऐतराज जताया। भाजपा पार्षदों ने विरोध जताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में जनप्रतिनिधियों का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने सभापति तथा आयुक्त के समक्ष अपना विरोध दर्ज करवाया।

कांग्रेसी पार्षद दलपतराज मेवाड़ा भी फीता काटने में जल्दबाजी करने पर उखड़ गए। मेवाड़ा ने कार्यक्रम में बुलाए अतिथियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। दरअसल उदघाटन कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा को भी अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। मेवाड़ा कार्यक्रम में उपस्थित हुए लेकिन किसी का फोन आ जाने के कारण वे डायस से उठकर थोड़ा दूर चले गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान अन्य अतिथि मेवाड़ा का इंतजार किए बिना ही फीता काटने को तैयार हो गए। इस बात की जानकारी जब दलपतराज मेवाड़ा को मिली तो उन्होंने आक्रोश जताते हुए जल्दबाजी करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि जब किसी अतिथि को बुलाया गया है तो उसका इंतजार तो करना चाहिए। मेवाड़ा के ऐतराज के बाद अतिथियों ने अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा के वहां पहुंचने के बाद ही उदघाटन की रस्म अदा की। सभापति कमला दगदी, परिषद आयुक्त राजेन्द्रसिंह चांदावत, पीसीसी सचिव पारसमल जैन तथा ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा ने फीता काटकर उदघाटन किया।

पार्षद संपति बोहरा, मेघराज बोहरा, कांता ग्वाला, ज्ञानदेव झंवर, बाबूलाल पंवार, भरत बाघमार, प्रकाश परिहार, विजेन्द्र प्रजापति, राहुल चतुर्वेदी, मोहन फौजी, विनोद खाटवा, महेन्द्र सिंह गौड़ तथा राधेश्याम प्रजापत, बीआर सेन, रामलाल लक्खन, सतीश जाग्रत, सोमदेव साहू, वृतन्जय आर्य, मगन सौलंकी, संदीप सांखला, जीवराज जावा, नानकराम गहलोत, रामस्वरूप डागर सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

9 परिवाराें काे पट्टे वितरित : नगर परिषद प्रशासन की और से कंजर समाज के 9 भूमिहीन परिवारों को आवंटित किए गए 50-50 वर्ग गज भूमि के पट्टे भी वितरित किए।

गलती काे सुधारा जाएगा

आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत का कहना है कि यदि किसी जनप्रतिनिधि का नाम लिखने में कोई गलती हो गई तो और परिषद प्रशासन की इसमें कोई गलती रही तो उसे सुधारा भी जा सकता है।

ब्यावर. अंबेडकर भवन का लोकार्पण करते सभापति और आयुक्त व अन्य जनप्रतिनिधि।

ब्यावर. नाराज होकर लौटते पार्षद रविंद्र जॉय और विनोद खाटवा।

लाेकार्पण पटि्टका को बदलने की मांग

पार्षद विनोद खाटवा और रविंद्र जॉय ने इस बात पर एतराज जताया कि लोकार्पण पत्थर पर विधायक शंकरसिंह रावत का नाम नहीं लिखा गया। उनका कहना था कि इस प्रकार निर्वाचित जनप्रतिनिधि को नजरअंदाज करना गलत है। परिषद प्रशासन के समक्ष एतराज जताते हुए लोकार्पण पत्थर को बदलकर विधायक शंकरसिंह रावत का नाम लिखने की मांग की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना