बैंक प्रबंधन ने लौटाया अस्पताल का चेक

Beawar News - अमृतकौर अस्पताल में अपने नवजात को अस्पताल लाने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रसूता को दिया गया 125 रुपए का चेक...

Sep 14, 2019, 07:27 AM IST
Beawer News - rajasthan news bank management returned hospital check
अमृतकौर अस्पताल में अपने नवजात को अस्पताल लाने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रसूता को दिया गया 125 रुपए का चेक बाउंस हो गया। बैंक प्रबंधन द्वारा खाते में अपर्याप्त बैलेंस होने का हवाला देते हुए चेक प्रसूता के बैंक को लौटा दिया गया और प्रसूता के खाते से 100 रुपए चार्ज बतौर चेक बाउंस शुल्क काट लिया गया। वो भी महज 125 रुपए का चेक बाउंस होने पर। ऐसे में अब प्रसूता और परिजन चेक के लिए वापस अस्पताल जाना ही नहीं चाहते।

जानकारी के अनुसार संजय नगर निवासी किरण का करीब तीन माह पूर्व संस्थागत प्रसव राजकीय अमृतकौर अस्पताल में हुआ। प्रसव के बाद जच्चा बच्चा दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया। गत 2 सितंबर को बच्चे की तबीयत खराब होने पर उसे राजकीय अमृतकौर अस्पताल दिखाया गया। जहां उसे भर्ती कर लिया गया। दो दिन उपचार चलने के बाद उसे 4 सितंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज करने के दौरान नवजात के परिजन को बतौर परिवहन भत्ता 125 रुपए का चैक नंबर 839949 किरण प|ी योगेश के नाम से दिया गया। जिसे प्रसूता के बैंक यूको बैंक में लगा दिया गया। किरण के ससुर शंकर लाल ने बताया कि एक बार तो मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके खाते में 125 रुपए जमा हो गए। लेकिन फिर बैंक से फोन आया कि उनका लगाया चेक बाउंस हो गया है। आकर चेक ले जाए। जब किरण के ससुर शंकर लाल यूको बैंक पहुंचे तो उन्हें चेक लौटा दिया गया और उन्हें पता चला कि चेक बाउंस होने के कारण बतौर चार्ज उनके खाते से 100 रुपए काट लिए गए हैं। बैंक प्रबंधन द्वारा दिए गए कारण में उन्हें बताया गया कि खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया।

ब्यावर. अस्पताल प्रबंधन द्वारा दिया गया 125 रुपए का चेक।

X
Beawer News - rajasthan news bank management returned hospital check

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना