30 स्थायी वारंटियों को पकड़ जिले में अव्वल रहा ब्यावर शहर थाना

Beawar News - प्रदेश में दिसंबर माह में सभी जिले में चल रह स्थाई वारंटियों को पकड़ने के लिए अभियान के तहत जिले में सबसे ज्यादा...

Dec 09, 2019, 07:12 AM IST
Beawer News - rajasthan news beawar city police station topped 30 permanent warranties
प्रदेश में दिसंबर माह में सभी जिले में चल रह स्थाई वारंटियों को पकड़ने के लिए अभियान के तहत जिले में सबसे ज्यादा स्थाई वारंटी शहर थाना पुलिस की टीम ने पकड़े हैं। अभियान के तहत पहले पखवाड़े में ही 30 से अधिक स्थाई वारंटियों को पकड़ लिया। स्थाई वारंटियों को पकड़ने के लिए शहर थाने की टीम जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी के निर्देशन में सिटी थाना प्रभारी रमेंद्र सिंह हाड़ा के नेतृत्व में जिले भर ही नहीं बल्कि कुछ स्थाई वारंटियों को पकड़ने के लिए जिले के बाहर भी दिन रात लगी हुई है। टीम में हेडकांस्टेबल जगमोहन मीणा, कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह और सोहन लाल शामिल है। दरअसल पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच ने स्थाई वारंटियों, भगोड़ों अन्य वारंटियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने के सभी जिला पुलिस को आदेश दिए थे। इसके साथ ही मालखाना निस्तारण में भी ब्यावर मालखाने का प्रदर्शन बेहतर हुआ है। वहीं पिछले कुछ समय से लगातार अपराध पर लगाम लगाना हो या अपराधियों की धरपकड़। शहर थाना सिटी थाना प्रभारी रमेंद्र सिंह के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन कर जिले में अव्वल थानों में शुमार है।

पुलिस कमियों को किया जाएगा पुरस्कृत: फरार अपराधियों को पकड़ने का काम प्राथमिकता से किया जा रहा है, इससे अदालत में लंबित प्रकरणों का भी निस्तारण जल्दी हो पाएगा और पीडितों को न्याय मिलेगा। जिले के सभी थानों में कार्रवाई की रोजाना समीक्षा की जा रही है। बेहतर कार्रवाई करने वाले अधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। बेहतर कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मियों को 200 से लेकर पांच हजार रुपए तक का नकद इनाम दिया जाता है।

जिले में अव्वल: गौरतलब है कि 16 नवंबर से अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिले के अन्य थानों में जहां 7 से 10 पुलिस कर्मियों को लगाया गया है तो वहीं जाब्ते की कमी के कारण शहर थाने में सिर्फ 4 पुलिसकर्मियों को ही लगाया गया है। लेकिन टीम ने सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए अभी तक 30 स्थाई वारंटियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। वहीं 21 वारंटियों को पकड़ कर रामगंज पुलिस थाना दूसरे नंबर पर है और 15 वारंटियों को पकड़ कर क्रिश्चियनगंज पुलिस थाना तीसरे नंबर पर है।

X
Beawer News - rajasthan news beawar city police station topped 30 permanent warranties
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना