भीम विधायक ने किया अटल टिंकरिंग प्रयोगशाला का उद्घाटन

Beawar News - ब्यावर|भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत विधानसभा में बजट सत्र स्थगित होते ही जयपुर से भीम विधानसभा क्षेत्र में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Beawer News - rajasthan news bhim mla inaugurated atal tinkering laboratory
ब्यावर|भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत विधानसभा में बजट सत्र स्थगित होते ही जयपुर से भीम विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच पहुंचे। यहां पर विधायक ने स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल, नंदावट में अटल टिंकरिंग प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि इस प्रयोगशाला पर कुल लागत 20 लाख की आएगी जिसमें प्रथम किश्त के तौर पर 10 लाख की कीमत के प्रयोगशाला के लिए विभिन्न उपकरणों की खरीद की गई है। इस प्रयोगशाला की स्थापना से विद्यार्थियों को 21वीं सदी में विज्ञान के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकेगी जो कि विद्यार्थियों के पेशेवर और व्यक्तिगत कौशल को विकसित करने में सहायक होगी।

विधायक ने कहा कि भीम विधानसभा में संचालित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में साल में एक बार अवश्य अवलोकन करने का प्रयास करेंगे जिससे उनकी भौतिक समस्याओं से अवगत हो सके। उन्होंने कहा कि विकास मद का एक तिहाई खर्च शिक्षा पर अवश्य खर्च होना चाहिए। विधायक ने राज्य मे टॉपर रहे विद्यार्थियां को इंडियन टेलेंट प्रमाण पत्राें से भी नवाजा। मजदूर किसान शक्ति संगठन के भीम स्थित कार्यालय में भी कुछ पल बैठकर विधायक ने चर्चा की। भीम डाक बंगला में हाथ ठेला वालों ने विधायक से मुलाकात कर बाजार में खड़ा रहकर व्यापार करने के लिए जगह चिन्हित करने की मांग की जिस पर भीम सरपंच गिरधारीसिंह को विधायक ने बुलाकर समस्या का समाधान तत्परता के आधार करने के निर्देश दिए। विधायक ने राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय ठीकरवास खुर्द में आयोजित हरित राजस्थान वृक्षारोपण 2019 समारोह में हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान विधायक के साथ भीम कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष प्रभूदयाल, धन्नालाल सेन, भूपेन्द्रसिंह, युवा नेता भीकमचंद कोठारी, अशोक अम्बिका, डूंगरसिंह, हरीसिंह, अमरसिंह तथा अर्जुनसिंह आदि मौजूद थे।

X
Beawer News - rajasthan news bhim mla inaugurated atal tinkering laboratory
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना