छावनी ईओ ने कहा कोरम के अभाव में स्थगित

Beawar News - नसीराबाद | छावनी बोर्ड की गुरुवार को आहूत विशेष सभा पार्षदों के बहिष्कार के कारण नहीं हो पाई। दूसरी ओर बोर्ड सचिव...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:55 AM IST
Nasirabad News - rajasthan news cantonment eo said deferred in the absence of quorum
नसीराबाद | छावनी बोर्ड की गुरुवार को आहूत विशेष सभा पार्षदों के बहिष्कार के कारण नहीं हो पाई। दूसरी ओर बोर्ड सचिव छावनी ईओ एच.एस. मीणा ने कहा कि विशेष बैठक छावनी अधिनियम 2006 के नियम 41 (2) के अंतर्गत कोरम के अभाव में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजीव चौहान ने स्थगित घोषित की।

गुरुवार को विशेष सभा के पूर्व ही छावनी उपाध्यक्ष योगेश सोनी के नेतृत्व में पार्षदों अनिरुद्ध खंडेलवाल, अजय बोहरा, अनिता मेहरा, सीमा बोयत, तरन्नुम अख्तर और श्रवणलाल सुकरिया ने बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजीव चौहान के नाम एक ज्ञापन देकर बोर्ड बैठक का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी थी। पार्षदों ने पत्र में नगर की पेयजल समस्या लगातार अनुरोध के बावजूद दूर नहीं करने, लगातार 4 साल से नगर की सड़कों की हालत सुधारने की मांग करने के बावजूद सड़कें नहीं बनवाने, नगर में प्राॅपर्टी टैक्स अप्रत्याशित रूप से बढ़ा देने के बाद पार्षदों की सुनवाई नहीं करने, बिना पार्षदों की सहमति के बसस्टैंड के सामने तारबंदी करवाने, नाली फर्शी की मेजरमेंट बुक की कापी पार्षदों द्वारा मांगने के बावजूद नहीं देने, नगर में लगाए गए बायो टायलेट की हालत दयनीय होने और पार्षदों की लगातार मांग के बावजूद हालत नहीं सुधारने, लोगों को बिजली कनेक्शन के लिए भी छावनी से एनओसी लेने के आदेशों की बाध्यता खत्म करने की मांग करते हुए गुरुवार की विशेष सभा का बहिष्कार करने की घोषणा की। सभा के पूर्व छावनी उपाध्यक्ष योगेश सोनी के नेतृत्व में पार्षद अनिरुद्ध खंडेलवाल, सीमा बोयत, अनिता मेहरा और अजय बोहरा छावनी बोर्ड रूम के बाहर पहुंचे और मीटिंग के बहिष्कार की घोषणा करते हुए अपने मांगों तथा बहिष्कार के कारणों से खबरनवीसों को अवगत कराया। बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजीव चौहान, बोर्ड सचिव ईओ एचएस मीणा और सेना के मनोनीत पार्षद कर्नल अंकुश नांदियाल, इंजीनियर मेजर ए.एस. झा बोर्ड रूम में पंहुचे।

छावनी बोर्ड की विशेष सभा का पार्षदों ने किया बहिष्कार

बैठक के बहिष्कार के बाद सभागार के बाहर खड़े छावनी उपाध्यक्ष व पार्षद।

X
Nasirabad News - rajasthan news cantonment eo said deferred in the absence of quorum
COMMENT