कर्मचारी को बर्खास्त नहीं कर सकेंगे मुख्य प्रबंधक

Beawar News - प्रदेश के आगार के मुख्य प्रबंधक व उत्पादन प्रबंधक अब किसी भी कर्मचारी को बर्खास्त नहीं कर सकेंगे। रोडवेज...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Beawer News - rajasthan news chief manager will not be able to dismiss employee
प्रदेश के आगार के मुख्य प्रबंधक व उत्पादन प्रबंधक अब किसी भी कर्मचारी को बर्खास्त नहीं कर सकेंगे। रोडवेज मुख्यालय ने मुख्य प्रबंधकों में एकरूपता लाने के लिए इन दाेनाें अफसराें की कुछ शक्तियां कम कर दी है। इस संबंध में रोडवेज की प्रबंध निदेशक शुचि शर्मा ने आदेश जारी किए है। अब कर्मचारियों को बर्खास्त करने का अधिकार जोनल मैनेजर या इससे ऊपर के अधिकारियों को होगा। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पहले स्थानीय स्तर पर गंभीर प्रकरण सामने आने पर मुख्य प्रबंधक नौकरी से निकाल दिया करते थे। मुख्यालय की ओर से जारी किए आदेश का मुख्य उद्देश्य कई आगार में मुख्य प्रबंधक किसी कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर उसको ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। ऐसे में सभी जगह एकरूपता लाने के लिए उनसे यह जिम्मेदारी छीन ली गई है।

प्रबंधक अब यह कर सकेंगे कार्य

आदेश के तहत प्रबंधक अब किसी मामले में कर्मचारी के दोषी पाए जाने पर निलंबन, आरोपपत्र जारी करने, सेवानिवृत आदेश जारी करने, पेंशन प्रकरण व ग्रेच्युटी प्रकरण का निस्तारण आदि करने के कार्य कर सकेंगे। इन आदेशों के बाद कर्मचारी अब बिना किसी भय के कार्य कर सकेंगे। अब तक यह शक्तियां स्थानीय स्तर पर आला अधिकारियों के पास थी। ऐसे में कर्मचारियों को डर था। अब यह परिस्थितियां नहीं बनेगी।

आदेश से पहले 20 से अधिक कर्मचारियों को किया बर्खास्त

ब्यावर आगार के अधिकारियों ने बताया कि उक्त आदेश आने से पहले ब्यावर आगार के मुख्य प्रबंधक रघुराज सिंह द्वारा गत दो वर्षों में 20 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने की कार्रवाई की जा चुकी है। कर्मचारियों ने बताया कि इस आदेश के बाद अधिकारियों की मनमर्जी पर तो लगाम लगेंगी, लेकिन कर्मचारियों में से अधिकारी का डर दूर हो जाएगा।

इनका कहना है...


X
Beawer News - rajasthan news chief manager will not be able to dismiss employee
COMMENT