खुद डिस्कॉम का कर्मचारी कर रहा था बिजली चोरी, 50 हजार का किया जुर्माना

Beawar News - बाड़ ही खेत को खाने वाली बात विद्युत निगम के विजिलेंस टीम की कार्रवाई में सही साबित हुई। गत दिनों विजिलेंस की...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Beawer News - rajasthan news discom39s employees were committing electricity theft fined 50 thousand
बाड़ ही खेत को खाने वाली बात विद्युत निगम के विजिलेंस टीम की कार्रवाई में सही साबित हुई। गत दिनों विजिलेंस की कार्रवाई के दौरान टीम ने मसूदा क्षेत्र में एक मकान में विद्युत चोरी का मामला सामने आया। टीम ने मीटर से डायरेक्ट लाइन लेकर विद्युत उपभोग करने का मामला पकड़ते हुए नियमानुसार कार्रवाई कर बिल पेश करने के लिए पाबंद कर दिया गया। टीम ने मीटर रीडिंग के अनुसार कार्रवाई करते हुए आरोपी पर 50 हजार से अधिक के जुर्माने का चालान भर दिया। विभाग द्वारा पूरी कार्रवाई किए जाने के बाद सामने आया कि जिस घर में बिजली चोरी का मामला पकड़ा गया है वह खुद निगम के किसी कर्मचारी का है। इसकी पुष्टि होने पर विभाग द्वारा उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करवा दिया गया। माना जा रहा है कि उक्त कर्मचारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है। जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व ब्यावर विजिलेंस के सहायक अभियंता वीडी दुबे और टीम ने मसूदा क्षेत्र के काशीपुरा, रतनगढ़, मोयाना समेत आस पास के क्षेत्रों में विद्युत चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। इसी के तहत एक घर पर टीम पहुंची तो वहां टीम को जमना प|ी कंवर सिंह के घर मीटर से डायरेक्ट लाइन लेकर बिजली चोरी का मामला मिला। जिस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए चालान बना दिया। मौके पर बिल पेश नहीं कर पाने के कारण टीम ने मौके पर चालान की कार्रवाई कर बिल पेश करने के लिए पाबंद कर दिया। टीम के कार्रवाई के बाद सामने आया कि उक्त घर खूद मसूदा सहायक अभियंता कार्यालय में मंत्रालयिक कर्मचारी है।

मीटर से लिया सीधा कनेक्शन

विजीलेंस टीम के अनुसार सतर्कता टीम द्वारा क्षेत्र में लगातार कार्रवाई की जा रही है। ऐसे कनेक्शनों पर विशेष नजर रखी जा रही है जिनका विद्युत उपभोग लंबे समय से अनियमित या कम हो गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार 9 अक्टूबर को टीम ऐसे मामलों को लेकर कार्रवाई के लिए मोयाना पहुंची तो वहीं जमना प|ी कंवर सिंह के घर टीम ने मीटर चैक किया। मौके पर मीटर से डायरेक्ट कनेक्शन लेकर चलाया जा रहा था। जिस पर टीम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ चालान की कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोपी के खिलाफ 56 हजार 246 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

इनका कहना है...


X
Beawer News - rajasthan news discom39s employees were committing electricity theft fined 50 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना