गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे उठा रहे मिनी ट्रेन की सवारी का आनंद

Beawar News - नगर परिषद प्रशासन द्वारा सुभाष उद्यान में संचालित मिनी ट्रेन में ग्रीष्मकालीन अवकाश में बच्चे सवारी करने का आनंद...

Bhaskar News Network

May 15, 2019, 07:15 AM IST
Beawer News - rajasthan news enjoy the ride of a mini train riding in the summer holidays
नगर परिषद प्रशासन द्वारा सुभाष उद्यान में संचालित मिनी ट्रेन में ग्रीष्मकालीन अवकाश में बच्चे सवारी करने का आनंद उठा रहे हैं।

सुभाष उद्यान में गर्मियों की छुट्टियां शुरू होते ही शाम के समय अन्य दिनों की अपेक्षा चहल-पहल ज्यादा बढ़ गई है। यहां शाम को परिवार के साथ घूमने आने वाले बच्चों के लिए मिनी ट्रेन आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसके चलते अन्य दिनों की तुलना में मिनी टे्रन के पैसेंजरों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

नगर परिषद प्रशासन ने इस ट्रेन का संचालन सितंबर 2017 से शुरू कराया था। इससे पहले लंबे समय तक विवादों में रहने और इंजन के खराब होने पर इसका संचालन नहीं हो पाया। करीब चार साल तक ट्रेक पर ही खड़ी रहने के बाद आखिरकार 11 अक्टूबर 2017 को सभापति बबीता चौहान ने इसका विधिवत उद्घाटन किया। इससे पहले परिषद ने पहली बार बीओटी कांटे्रक्ट (बिल्ड ऑपरेट-ट्रांसफर अनुबंध) प्रक्रिया शुरू करते हुए प्रकाशचंद रिणवा को टेंडर जारी किया।

पहले टिकट दर 11 रुपए अब 10 रुपए

मिनी टे्रन की सवारी का आनंद उठाने वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परिषद प्रशासन ने प्रति व्यक्ति इंश्योरेंस कराने का भी निर्णय लिया। ऐसे में 10 रुपए का टिकट और एक रुपए बीमा राशि के साथ इसकी दर 11 रुपए तय की गई। मगर छुट्टे रुपए की परेशानी के चलते ठेकेदार ने परिषद प्रशासन को सुझाव दिया कि इंश्योरेंस समेत यह राशि 10 या 15 रुपए कर दी जाए। ऐसे में परिषद प्रशासन ने 10 रुपए टिकट दर में कमी करते हुए उसे 9 रुपए कर दिया जबकि एक रुपए इंश्योरेंस सहित 10 रुपए टिकट दर तेजा मेला बाद से कर दी।

X
Beawer News - rajasthan news enjoy the ride of a mini train riding in the summer holidays
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना