प्रथम तिलक वशिष्ठ मुनि कीन्हा ...

Beawar News - अजमेरी गेट स्थित रामद्वारे में गत 11 दिनों से चल रही रामकथा का बुधवार को समापन हुआ। इस दौरान श्रद्धालुओं को संबोधित...

Bhaskar News Network

Oct 10, 2019, 07:20 AM IST
Beawer News - rajasthan news first tilak vasistha muni
अजमेरी गेट स्थित रामद्वारे में गत 11 दिनों से चल रही रामकथा का बुधवार को समापन हुआ। इस दौरान श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए संत गोपाल राम महाराज ने कहा कि प्रथम तिलक वशिष्ठ मुनि कीन्हा, पुनि सब विप्रह आयुष दींहा। गुरु वशिष्ठ ने भगवान राम का राजतिलक कर उन्हें गद्दी पर बैठाया, प्रभु राम को देख तीनों माताएं खुशी से इतनी भाव विभोर हो गईं कि वह राम सीता की बार-बार आरती करने लगीं।

जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रभुराम का राजतिलक होते ही पूरा रामद्वारा श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा, लोगों ने पूरी श्रद्धा तथा आस्था से भगवान को प्रणाम किया। संत गोपाल राम महाराज ने श्रद्धालुओं को संबाेधित करते हुए श्री राम के आदर्शाें पर चलने का आह्वान किया। उन्हाेंने कहा कि प्रभु श्री राम जन-जन का कल्याण करने वाले हैं। जहां श्री राम कथा का आयोजन होता है, वहां का वातावरण राममयी हो जाता है। इस दौरान श्रद्धालु राजा बने रघुराया, अवध में बाजे बधैया....व अवध में आनंद भयो जय राजा राम.... सहित अन्य भजनों पर झूम उठे। इस दौरान राजेंद्र गर्ग, शिव सर्राफ, रामप्रसाद मित्तल आदि रामद्वारा ट्रस्ट के सदस्यों ने संत गोपाल राम महाराज व स्वामी रामचरण महाप्रभु को माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं, रामद्वारा महिला मंडल, रामद्वारा सत्संग सेवा समिति आदि समस्त भक्तों ने संत गोपाल राम महाराज व संत प्रतीत राम, संत सेवा राम महाराज का माल्यार्पण कर चातुर्मास की पूर्णाहुति की। संत गोपाल राम महाराज ने चातुर्मास की पूर्णाहुति के दिन बताया कि 12 से 18 फरवरी 2020 फागुन में तीर्थ भूमि नेमिषारण्य में भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया। इसकी व्यवस्था भागवत समिति की अाेर से की जाएगी।

ब्यावर.रामद्वारे में चल रही राम कथा के समापन पर उपस्थित श्रद्धालु।

X
Beawer News - rajasthan news first tilak vasistha muni
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना