पांच सरपंच प्रत्याशियों और एक शिक्षक को थमाया नोटिस, अन्य की वाहन अनुमति निरस्त

Beawar News - पंचायतीराज चुनाव 2020 में बिना अनुमति के रैली-जुलूस निकालने के आरोप में 5 सरपंच प्रत्याशियों व एक सरकारी शिक्षक को...

Jan 16, 2020, 07:16 AM IST
Beawer News - rajasthan news five sarpanch candidates and one teacher given notice other39s vehicle permission revoked
पंचायतीराज चुनाव 2020 में बिना अनुमति के रैली-जुलूस निकालने के आरोप में 5 सरपंच प्रत्याशियों व एक सरकारी शिक्षक को चुनाव प्रचार में लिप्त पाने की शिकायत पर उपखंड अधिकारी ने नोटिस थमाकर स्पष्टीकरण मांगा। एक अन्य मामले में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में प्रशासन द्वारा जारी की गई वाहन की अनुमति को निरस्त करने की कार्रवाई की गई।

उपखंड अधिकारी की ओर से जारी नोटिस में बताया गया कि राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान की अधिसूचना के मुताबिक निर्वाचन की संपूर्ण प्रक्रिया समाप्त होने तक किसी भी वाहन लाउड स्पीकरों के उपयोग, कट आउट, होर्डिंग्स, पोस्टर-बैनर के प्रदर्शन, आमसभा, जुलूस, रैली आदि के लिए सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति अनिवार्य है किंतु संबंधित प्रत्याशियांे ने बिना सक्षम स्वीकृति के गत 15 जनवरी को जुलूस एवं वाहन रैली का आयोजन किया। अत: नोटिस प्राप्ति के एक दिन में जवाब प्रस्तुत नहीं करने, असंतोषजनक या अस्पष्ट जवाब प्रस्तुत करने की स्थिति में उपर्युक्त अधिनियम के तहत सक्षम स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।

इन्हें थमाया नोटिस : उपखंड अधिकारी ने बिना अनुमति रैली-जुलूस निकालने के आरोप में सरपंच प्रत्याशी ग्राम पंचायत देवाता में उदी देवी, ग्राम पंचायत सरवीना में मंजूदेवी, ग्राम पंचायत देवाता में पानीदेवी, ग्राम पंचायत दुर्गावास में हरीसिंह और ग्राम पंचायत ठीकराना मेंद्रातान में सूरजमल सुवाल को नोटिस जारी किए।

आचार संहिता उल्लंघन पर वाहन अनुमति निरस्त

उपखंड अधिकारी की ओर से पंचायत चुनाव में आचार संहिता की शर्तों का उल्लंघन करने के मामले में एक वाहन की अनुमति भी निरस्त की गई। उपखंड अधिकारी जसमीत सिंह संधू ने ग्राम पंचायत नरबदखेड़ा में सरपंच प्रत्याशी आनंद सिंह को नोटिस जारी किया गया। उसे चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए वाहन संख्या आरजे 36-टीए-0525 की स्वीकृति जारी की गई थी। तहसीलदार ब्यावर द्वारा निरीक्षण के दौरान उक्त वाहन का आदर्श आचार संहिता संबंधी शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर 12 जनवरी से जारी वाहन मय लाउडस्पीकर की अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त की गर्ई।

प|ी के चुनाव प्रचार-प्रसार में शामिल होने पर सरकारी शिक्षक को नोटिस

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी जसमीत सिंह संधू की ओर से सरकार शिक्षक के चुनाव प्रचार-प्रसार में शामिल होने की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए संबंधित शिक्षक को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया। राजकीय प्राथमिक विद्यालय निम्बोला में कार्यरत शिक्षक मदनसिंह के खिलाफ लोटियाना निवासी मीना कंवर ने शिकायत पेशकर आरोप लगाया कि मदनसिंह अपनी प|ी लीला चौहान जो ग्राम पंचायत लोटियाणा में सरपंच प्रत्याशी है, उसका चुनाव प्रचार कर रहा है। इस पर उपखंड अधिकारी ने नोटिस जारी कर दो दिन में उपस्थित जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

X
Beawer News - rajasthan news five sarpanch candidates and one teacher given notice other39s vehicle permission revoked
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना