मेरे लिए ताे लक्ष्मण सिंह रावत ही मंडल अध्यक्ष-शंकरसिंह रावत

Beawar News - संगठन चुनावाें काे लेकर ब्यावर भाजपा में घमासान छिड़ गया है। विधायक शंकरसिंह रावत ने संगठन के नीलकंठ महादेव...

Feb 23, 2020, 07:11 AM IST
Beawer News - rajasthan news for me laxman singh rawat is the mandal president shankar singh rawat

संगठन चुनावाें काे लेकर ब्यावर भाजपा में घमासान छिड़ गया है। विधायक शंकरसिंह रावत ने संगठन के नीलकंठ महादेव मंडल के नव नियुक्त अध्यक्ष डूंगरसिंह रावत काे अध्यक्ष मानने से ही इंकार कर दिया है। उन्हाेंने कहा कि उनके लिए ताे लक्ष्मण सिंह रावत ही अध्यक्ष हैं। लक्ष्मणसिंह के स्थान पर हाल ही में भाजपा देहात अध्यक्ष पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने हाल ही में लक्ष्मणसिंह के स्थान पर डूंगरसिंह की नियुक्ति है। भूतड़ा ने दाे टूक कहा कि प्रदेश संगठन के निर्देश पर नियुक्ति हुई है। काेई अन्य अपने काे अध्यक्ष माने ताे वह स्वयंभू है। विधायक रावत ने डूंगरसिंह की नियुक्ति के खिलाफ अाज अपनी ताकत का परिचय भी दिया। अाज उन्हाेंने 251 लाेगाें काे भाजपा की सदस्यता दिलवाई। इसमें लक्ष्मणसिंह रावत सहित भाजपा संगठन के कई प्रमुख नेता शामिल हुए।

निकाय अाैर पंचायत चुनाव में भूतड़ा अाैर रावत में समन्वय देखने काे मिला था। कार्यकर्ता निकाय चुनाव में बंपर जीत के बाद इसे समझौता एक्सप्रेस कह रहे थे। लेकिन अब यह एक बार फिर पटरी से पूरी तरह उतरती नजर आ रही है।पार्टी सूत्राें के मुताबिक दाेनाें में खींचतान बढ़ गई है।

शक्ति परीक्षण : रावत ने दिखाई ताकत

शनिवार को विधायक शंकरसिंह रावत ने सेंदड़ा रोड स्थित अपने कार्यालय में 251 लोगों को भाजपा ज्वाइन कराई। पार्टी कार्यकर्ता इसे शक्ति प्रदर्शन मान रहे हैं। इस अायाेजन की खास बात यह थी कि डूंगरसिंह रावत की मंडल अध्यक्ष पद पर ताजपाेशी काे सिरे से नकार दिया गया। रावत ने लक्ष्मण सिंह रावत काे ही नीलकंठ महादेव मंंडल अध्यक्ष माना है। विधायक का कहना है कि जिलाध्यक्ष ने उनकी सहमति के बिना कई कार्यकर्ताओं को मनमर्जी से जिम्मेदारी सौंप दी।

पूर्व सरपंच के नेतृत्व में 251 ने ज्वाइन की पार्टी

विधायक शंकरसिंह रावत के कार्यालय पर शनिवार को पूर्व सरपंच लाडूसिंह रावत के नेतृत्व में 251 लोगों ने भाजपा ज्वाइन की। नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष व सरपंचों का अभिनंदन भी किया गया। विधायक की ओर से बताया गया कि नीलकंठ महादेव मंडल अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह रावत ने नवनिर्वाचित सरपंच संघ अध्यक्ष पदमसिंह सुहावा व भालिया-टॉडगढ़ मंडल अध्यक्ष रामसिंह बनजारी का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया। लाडूसिंह रावत को भाजपा का दुपट्टा, माला और साफा पहनाकर स्वागत किया। नूंद्री मेंद्रातान के कांग्रेस नेता अलादीन चीता ने भी भाजपा ज्वाइन की।

चुनौती : संगठन के कोई आदेश हैं तो बताएं

 आप डूंगरसिंह रावत की बजाय अब भी लक्ष्मणसिंह रावत को मंडल अध्यक्ष मान रहे हैं।

 किसी ने मुझसे सहमति नहीं ली, मुझे ऐसी कोई सूचना भी नहीं।

 जिलाध्यक्ष का कहना है कि उन्होंने प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार यह निर्णय लिया?

 उनके पास प्रदेश संगठन से जारी ऐसे कोई आदेश है तो बताएं। उन्होंने तो अन्य कई पदों पर भी अपनी मर्जी से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने वालों को भी जिम्मेदारी सौंप दी।

 तो क्या नीलकंठ महादेव मंडल अध्यक्ष पद पर फेरबदल हुआ इसकी आपको जानकारी नहीं थी?

 नहीं...मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं। हमारे लिए तो लक्ष्मणसिंह रावत आज भी पार्टी के निष्ठावान पदाधिकारी है। उन्हीं को देखकर ही आज 251 लोगों ने पार्टी ज्वाइन की है।

 इसके मायने यह हुए कि आप जिलाध्यक्ष के निर्णय को नहीं मानते?

 देखिए.... हमारे लिए तो आज भी नीलकंठ महादेव मंडल अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह रावत ही है। भले ही कोई अपनी मर्जी से किसी अन्य को जिम्मेदारी सौंपे, यहां तो पार्टी का काम करने वाले और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को ही तवज्जो मिलेगी। उनका क्या है वे तो ऐसे आदेश अपनी मर्जी से रात को ही निकाल दे या दिन में ही निकाल दे।

इनका कहना है


बिग कंट्राेवर्सी

संगठन के निर्देशानुसार डूंगरसिंह ही अध्यक्ष, अन्य स्वयंभू-देवीशंकर

ये नेता माैजूद थे

पूर्व मंडल अध्यक्ष भोमसिंह, नीलकंठ महादेव मंडल महामंत्री सुरेंद्र सिंह काबरा, लालसिंह कोटड़ा, मदनसिंह रामपुरा, पूर्व सरपंच सुरेंद्र सिंह बनजारी, इब्राहीम काठात नूंद्री मेंद्रातान, मोहनलाल प्रजापत, बाबूसिंह मानावत, हाकमसिंह, सुखदेव सिंह, नैनूसिंह धन्नार, रामसिंह फतेहगढ़ सल्ला, महेंद्रसिंह, सरदार सिंह, पूरणसिंह, लक्ष्मणसिंह, भैंरूदास मेहरा, चेतनलाल, महावीर प्रसाद, भूपेंद्र सिंह, मोहनसिंह, अरविंद सिंह, हरमनसिंह, खीमसिंह, हमीरसिंह, विजय प्रताप सिंह, पवन सिंह, चेतनसिंह, प्रतापसिंह, गणपतसिंह, कालूसिंह, अजयप्रताप सिंह, नारायण सिंह, संजय सिंह, मनोज सिंह, कुलदीप सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ब्यावर. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते विधायक शंकरसिंह रावत।

Beawer News - rajasthan news for me laxman singh rawat is the mandal president shankar singh rawat
X
Beawer News - rajasthan news for me laxman singh rawat is the mandal president shankar singh rawat
Beawer News - rajasthan news for me laxman singh rawat is the mandal president shankar singh rawat

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना