पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Beawer News Rajasthan News Garbage Depot Made Of Junk Funk And Mosquitoes Bothered

कचरा डिपो बना जी का जंजाल, दुर्गंध व मच्छरों ने किया परेशान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्यावर|शहर के कई स्थानों पर बने अस्थाई कचरा डिपो आमजन के लिए परेशानी की वजह बने हुए हैं। कचरा डिपो पर फैले कचरे से होने वाले मच्छरों व दुर्गंध के चलते आसपास रह रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुर्गंध व मच्छरों के चलते आमजन का सांस लेना भी दूभर हो रखा है। गंदगी के चलते होने वाले मच्छर-मक्खियों के चलते आसपास बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है।

शहर के साकेत नगर हाउसिंह बोर्ड के निकट मौजूद खाली मैदान में बने कचरा डिपो से हालात कुछ ऐसे ही बने हुए हैं। मैदान में फैले कचरे से आसपास रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नगर परिषद कर्मचारियों की ओर से बनाए गए कचरा डिपो के चलते पूरे क्षेत्र में दुर्गंध फैली रहती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कचरे में पनपने वाले मच्छर-मक्खियों की वजह से पूरे क्षेत्र में बीमारियां फैलने का डर बना रहता है। इसी प्रकार नगर परिषद के वार्ड संख्या 22,23 व 18 के तहत आने वाले गीता भवन मार्ग पर गत कई वर्षों से कचरा डिपो का निर्माण किया हुआ है।

गीता भवन की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर बनाए गए कचरा डिपो के कारण क्षेत्रवासियों सहित मार्ग से गुजरने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ता है। इसी के साथ ही इस कचरा डिपो पर मवेशी एकत्रित हो जाते हैं। क्षेत्रवासियों की ओर से कई नगर परिषद के कर्मचारियों व अधिकारियों को कचरा डिपो शिफ्ट किए जाने को लेकर गुजारिश की गई है। इसके बावजूद भी अब तक कचरा डिपो अन्यत्र शिफ्ट नहीं किया गया है। मंगलवार को क्षेत्रवासियों ने कचरा डिपो शिफ्ट किए जाने को लेकर नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शशिबाला सोलंकी, अविनाश उपाध्याय, देवीलाल नाबेडा, गोपाल सांखला, भारत भूषण व्यास, देवेंद्र कुमार, दीपक शर्मा, सुमित्रा कुमावत, पन्नालाल गहलोत, उत्तमचंद जैन, लोकेश उपाध्याय, नवीन कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...