सुनारों की बावड़ी का जीर्णोद्धार

Beawar News - ब्यावर। श्री सीमेंट लिमिटेड ब्यावर द्वारा श्री ग्राम विकास योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत लूलवा स्थित जुंझारों का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:20 AM IST
Beawer News - rajasthan news goldsmith39s renovation
ब्यावर। श्री सीमेंट लिमिटेड ब्यावर द्वारा श्री ग्राम विकास योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत लूलवा स्थित जुंझारों का बाडिय़ा में सुनारों की बावड़ी का जीर्णोद्धार कराया गया। लोकार्पण मुख्य अतिथि कंपनी के विनय सक्सेना कारखाना प्रबंधक द्वारा किया गया।

सहायक महाप्रबंधक श्याम शर्मा ने बताया कि कंपनी सामाजिक सरोकार के तहत क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं द्वारा जन कल्याण के कार्य कर रही है। जिससे सभी ग्रामीण लाभांवित हो रहे हैं तथा अच्छी सुविधा क्षेत्र में मिल रही है।

मुख्य अतिथि ने कहा कि श्री सीमेंट क्षेत्र में सामाजिक सरोकार एवं जनहित कार्यों के लिए सदैव आगे रहती है। साथ ही क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, ढांचागत विकास, कृषि, महिला सशक्तिकरण आदि क्षेत्र में कार्य कर आमजन को सुविधा पहुंचा रही है। गांव की आवश्यकता को देखते हुए ही इस बावड़ी का जीर्णोद्धार कार्य कराया गया। जो कंपनी की ढांचागत विकास योजना का ही एक भाग है। यह बावड़ी प्राचीन होने की वजह से क्षतिग्रस्त अवस्था में थी। जीर्णोद्धार के दौरान बावड़ी को पहले से अधिक गहरा किया गया। जिससे इसमें पीने योग्य पानी पहले से अधिक मात्रा में उपलब्ध हो सके। ग्रामीण इसकी साफ-सफाई व रखरखाव में अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने ग्रामीणों को कंपनी क्षरा क्षेत्र विकास के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया। ग्राम सरपंच भोला काठात ने कंपनी के सामाजिक सरोकार के तहत विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि श्री सीमेंट क्षेत्र में आवश्यकतानुसार जन कल्याण के कार्य कर रही है। क्षेत्र विकास में कंपनी की बड़ी भूमिका है । ग्रामीण कंपनी की योजनाओं में पूर्ण सहयोग करे जिससे क्षेत्र में और अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो सके। कंपनी अधिकारियों का आभार जताया। उप महाप्रबंधक नीरज शर्मा ने कंपनी योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम विकास कार्य सभी के लिए है। ऐसे में सभी के सहयोग व समन्वय की आवश्यकता होती है। उन्होंने ग्रामीणों को कंपनी की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में कंपनी के टीके ढेलावत, पीयूष तुली, रजत सुराणा, वार्ड मेंबर सलीम काठात, मजीद, रामाजी, कैप्टन सुवा काठात, रोशन काठात, अजमल काठात सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

X
Beawer News - rajasthan news goldsmith39s renovation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना