खेल प्रतिभाओं के लिए जरूरी सुविधा उपलब्ध कराएगी सरकार : चांदना

Beawar News - राजस्थान सरकार के खेल मंत्री व युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना ने कहा कि ब्यावर में खेल प्रतिभाओं को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Beawer News - rajasthan news government will provide necessary facilities for sports talent moonlight
राजस्थान सरकार के खेल मंत्री व युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना ने कहा कि ब्यावर में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगी। वे शनिवार शाम को सेदरिया स्थित खेल स्टेडियम का अवलोकन करने पहुंचे थे। इस दौरान स्टेडियम में उपस्थित कांग्रेसजन ने मंत्री चांदना का स्वागत किया। इससे पूर्व पाली बॉर्डर से कार्यकर्ता मंत्री को रैली के रूप में खेल स्टेडियम तक लेकर पहुंचे।

पाली बार्डर पर कांग्रेस नेता शैलैश शर्मा के नेतृत्व में साफा व माला पहनाकर स्वागत किया तथा शौर्य की प्रतीक तलवार भेंट की। स्वागत सत्कार के बाद चांदना ने खेल स्टेडियम का अवलोकन किया। उन्हें जानकारी दी गई कि अब तक खेल स्टेडियम को खिलाडिय़ों के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। इस पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर स्टेडियम को खिलाडिय़ों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

कार्यकर्ताओं ने मंत्री को बताया कि ब्यावर के खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा उजागर करते रहे हैं। यहां के खिलाडिय़ों ने कुश्ती में अपना परचम फहराया। ऐसे में खिलाडिय़ों के लिए सरकार की नई योजनाओं को लागू कर उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। मंत्री चांदना ने खिलाडिय़ों के खेल कौशल को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जाने वाली हर सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

अवलोकन के दौरान मंत्री चांदना से मुलाकात करते हुए विधायक शंकरसिंह रावत व भाजपा पदाधिकारियों ने प्रस्ताव रखा कि स्टेडियम में जाे पहाड़ी है उस पर मूर्ति लगाने का टेंडर भी 18 लाख रुपए में जारी हो चुका है। इसके तहत यहां 10 फीट की मूर्ति लगना प्रस्तावित है। विधायक सहित कांग्रेस पदाधिकारियों से बातचीत के बाद मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि प्रस्तावित मूर्ति की हाइट 10 फीट से बढ़ाकर 25 फीट कर दी जाए तो यह दूर से भी नजर आएंगी और तकनीकी समस्या भी नहीं रहेगी। इसके अलावा इंडोर स्टेडियम और बॉस्केट बॉल के कोर्ट को दुरुस्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में यदि कोई अतिरिक्त बजट की जरूरत पड़ी तो सरकार उपलब्ध कराएगी। विधायक शंकरसिंह रावत द्वारा स्टेडियम का मुख्य दरवाजा चोरी होने की जानकारी पर मंत्री ने कहा कि यह नगर परिषद की बेशकीमती जमीन है। परिषद का दायित्व है कि यहां पर सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था करें। इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक्सईएन ओपी चौहान को स्टेडियम की सभी कमियों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही एक शिष्टमंडल को जयपुर आकर स्टेडियम के संदर्भ में बातचीत करने की बात कही।

मालूम हो कि मंत्री चांदना भीनमाल से जयपुर जाते समय कुछ समय के लिए सेदरिया स्थित खेल स्टेडियम पर रुके थे। इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक हीरालाल सैनी, जिला परिवहन अधिकारी देवीचंद ढाका, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ओपी चौहान, एईएन एसएस सलूजा, सदर थाना प्रभारी शमशेर सहित विधायक शंकरसिंह रावत, जयकिशन बल्दुआ, नरेश कनोजिया, अजय फुलवारी, सुभाष राठी, पार्षद विनोद खाटवा के अलावा ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, पूर्व सभापति कमला दगदी, मेघराज बोहरा, शैलेश शर्मा, राम यादव, नरेंद्र पारीक, शेखर शर्मा, गौरव शर्मा, मोहित यादव, हिमांशु शर्मा, भरत बाघमार, घनश्याम फुलवारी, संदीप सांखला, शंभू यादव, शाकिर कुरैशी सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन : अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस की ओर से मंत्री अशोक चांदना को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें सातवें वेतनमान के तहत बकाया एरियर व नवनियुक्त सफाई कर्मचारियों का बकाया वेतन और कर्मचारियों को भूखंड आवंटन की मांग की गई।

ब्यावर. विधायक व अन्य से चर्चा करते मंत्री अशोक चांदना।

X
Beawer News - rajasthan news government will provide necessary facilities for sports talent moonlight
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना