सतपुलिया के निकट लाइन डालने का काम इसी माह पूरा करने के निर्देश

Beawar News - अजमेर रोड सतपुलिया विस्तार का कार्य शुरुआात से ही किसी ना किसी कारण से रुक-रुक कर चल रहा है। इसके चलते 2018 में पूर्ण...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:27 AM IST
Beawer News - rajasthan news instructions to complete line laying near satpulia this month
अजमेर रोड सतपुलिया विस्तार का कार्य शुरुआात से ही किसी ना किसी कारण से रुक-रुक कर चल रहा है। इसके चलते 2018 में पूर्ण होने वाला सतपुलिया विस्तार का कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है। फिलहाल सतपुलिया विस्तार का कार्य अजमेर रोड पर सीवरेज लाइन नहीं डालने के कारण गत लंबे समय से अटका पड़ा है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सतपुलिया के दोनों तरफ पिलर व छत डालने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है लेकिन आगे का कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है जिसके कारण शहर की अतिमहत्वकांक्षी योजना को मूर्तरूप नहीं मिल रहा है। सतपुलिया विस्तारीकरण कार्य में आ रही बाधा को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ओपी चौहान ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत अमृत योजना के तहत सीवरेज लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है लेकिन अब तक अजमेर रोड पर सीवरेज लाइन डालने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है जिसके कारण सतपुलिया निर्माण कार्य को गति नहीं मिल रही है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से कार्य को गति प्रदान करने तथा शीघ्र ही पूर्ण करने के लिए सीवरेज लाइन के संबंधित अधिकारियों के एक पत्र लिखकर अजमेर रोड पर सीवरेज लाइन कार्य को पूर्ण करने के लिए कहा है।

फिलहाल पूरे शहर में बारिश को देखते हुए सीवरेज के लिए खुदाई का कार्य पूरी तरह से रुका पड़ा है। बारिश के मौसम को देखते हुए शहर में सीवरेज का कार्य बंद कर दिया गया है। वहीं, अब बारिश के मौसम गुजरने के बाद अजमेर रोड पर सीवरेज का कार्य शुरु होता दिख रहा है।

लंबे समय से रुका है कार्य, अजमेर रोड सतपुलिया के निकट सीवरेज कार्य पूर्ण होने पर शुरू होगा विस्तार कार्य

सीवरेज कार्य पूरा होने के बाद 15 दिन में खत्म होगा काम, महकमे ने कंपनी को भी लिखा पत्र

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सीवरेज कंपनी को लिखे गए पत्र में सितंबर माह के अंत तक अजमेर रोड पर सीवरेज लाइन डालने का कार्य पूर्ण करने के लिए कहा है। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि सीवरेज लाइन डाले जाने का कार्य पूर्ण होने के बाद 15 दिन में सतपुलिया विस्तार का कार्य पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा।

X
Beawer News - rajasthan news instructions to complete line laying near satpulia this month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना