नाकोड़ा भैरवधाम में होगा पूनम पर विशेष कार्यक्रम

Beawar News - ब्यावर| देश के प्रमुख जैन तीर्थ नाकोड़ा में प्रत्येक पूनम को श्रद्धालुओं का अपार जमघट लगता है। देश के विभिन्न...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:16 AM IST
Beawer News - rajasthan news nakoda bhairavdham will have special program on poonam
ब्यावर| देश के प्रमुख जैन तीर्थ नाकोड़ा में प्रत्येक पूनम को श्रद्धालुओं का अपार जमघट लगता है। देश के विभिन्न कोनों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पूनम को नाकोड़ा भैरव देव के दरबार मे अपनी हाजिरी लगाते हैं। इसके लिए ब्यावर से भी सैकड़ों श्रद्धालु इस दिन नाकोड़ा पहुंचते हैं ।

तीर्थ से जुड़े भैरू भक्त समाज सेवी प्रकाश जैन ने बताया कि नाकोड़ाजी में पूनम का विशेष महत्व है। इसके चलते विगत वर्षों से ब्यावर से भी श्रद्धालु प्रति पूनम नाकोड़ा पहुंचते हैं। इसी कड़ी में शनिवार रात को नगर के विभिन्न इलाकों से बसों व अन्य साधनों से नाकोड़ा के लिए भैरू भक्त रवाना हुए। इनमें कैलाश बाबेल, चंदू बोहरा व अशोक कोठारी के नेतृत्व में श्रद्धालुओं का जत्था नाकोड़ाजी के लिए भगवान पाश्र्वनाथ व नाकोड़ा भैरव देव के जयकारों के साथ रवाना हुआ।

सवेरे होगी नाकोड़ा पाश्र्व व भैरव भक्ति : रविवार अल सवेरे 2.30 बजे नाकोड़ा तीर्थ में प्रभु पारस चालीसा, भैरव चालीसा व प्रभु भक्ति का नगर के गायकों द्वारा भक्ति से भैरूजी को रिझाया जाएगा। गायक शैलेश कोठारी, चंदू बोहरा,प ्रकाश जैन , र|ेश रूणीवाल भजनों की सरिता बहाएंगे। पीपलिया कला निवासी नेहा, व निधि तीर्थ में भक्ति प्रभात का आगाज प्रभावशाली नाकोड़ा भैरव भक्ति प्रस्तुति से करेगी।

X
Beawer News - rajasthan news nakoda bhairavdham will have special program on poonam
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना