माइनिंग क्षेत्र में मृत मिले पैंथर के मामले की जांच के लिए पहुंचे अधिकारी

Beawar News - गत वर्ष जनवरी माह में ब्यावर वन क्षेत्र से सटे भरकाला-कूंपा बावड़ी ग्राम की पहाड़ी के खनन क्षेत्र में सड़ी-गली अवस्था...

Jan 15, 2020, 07:10 AM IST
Beawer News - rajasthan news officers arrived to investigate the case of panther found dead in mining area
गत वर्ष जनवरी माह में ब्यावर वन क्षेत्र से सटे भरकाला-कूंपा बावड़ी ग्राम की पहाड़ी के खनन क्षेत्र में सड़ी-गली अवस्था में मिले पैंथर के शव के मामले में जांच करने के लिए मंगलवार को वन अधिकारी ब्यावर पहुंचे।

इस दौरान मौके पर पहुंचे अजमेर डिवीजन के एसीएफ लोकेश शर्मा ने मसूदा नाके पर कार्यरत कर्मचारियों ने पूरे मामले की जानकारी ली व जिस स्थान पर पैंथर का शव मिला था वहां जाकर ग्रामीणों से पूछताछ की। पूर्व में इस पूरे में मामले में मसूदा वन नाके पर तैनात एक कर्मचारी को निलंबित भी किया जा चुका है। एसीएफ लोकेश शर्मा ने बताया कि मामले की जांच कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी जाएगी। जानकारी के अनुसार मसूदा ग्राम पंचायत के भरकाला-कूंपा बावड़ी पहाड़ी के समीप स्थित खनन क्षेत्र में ग्रामीण को 5 जनवरी 2019 पैंथर का शव दिखाई दिया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारी पैंथर शव को लेकर ब्यावर स्थित वन विभाग कार्यालय परिसर लेकर आए। जहां पर तीन पशु चिकित्सकों की टीम ने पैंथर का पोस्टमार्टम कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। पूरे मामले में खास बात यह थी कि पोस्टमार्टम के बाद पशु चिकित्सकों बताया था कि पैंथर का शव लगभग एक माह पुराना था और पांच माह के पैंथर शावक अपनी मां से बिछड़ गया होगा जिसके बाद भूख व प्यास के चलते पैंथर की मौत हुई थी। मामले के बाद क्षेत्रीय वन अधिकारी की ओर से मसूदा वन नाके पर तैनात कर्मचारियों की ओर से एक कर्मचारी को निलंबित भी कर दिया गया था।

ब्यावर. ग्रामीणों से जानकारी लेते एसीएफ लोकेश शर्मा।

X
Beawer News - rajasthan news officers arrived to investigate the case of panther found dead in mining area
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना