स्थायी सफाईकर्मी करेंगे नालाें की सफाई

Beawar News - ब्यावर|नगर परिषद में अब तक बारिश पहले नाला गैंग का गठन होने के बाद सामान्यत: ठेकेदार के कर्मचारी ही शहर के मुख्य...

Bhaskar News Network

Jun 06, 2019, 07:05 AM IST
Beawer News - rajasthan news permanent cleaners will clean the nails
ब्यावर|नगर परिषद में अब तक बारिश पहले नाला गैंग का गठन होने के बाद सामान्यत: ठेकेदार के कर्मचारी ही शहर के मुख्य नालों की सफाई करते रहे हैं। मगर इस बार आयुक्त ने परिषद की माली हालत को ध्यान में रखते हुए परिषद के स्थाई सफाईकर्मियों से मुख्य नालों की सफाई कराने का निर्णय लिया। निर्देशानुसार बुधवार को दूसरी पारी में अधिकांश पुरुष सफाईकर्मियों से मुख्य नालों की सफाई का काम शुरू कराया गया। अभियान के पहले दिन गिब्सन हॉस्टल नाले की सफाई में कर्मचारी जुटे तो मिल रोड स्थित माल गोदाम नाले की सफाई जेसीबी से कराई गई।

जून के अंतिम सप्ताह तक शहर के करीब 20 नाले जिनकी लंबाई 2 से 3 हजार मीटर तक है उन्हें इतने कम समय में साफ कराना परिषद के लिए भी चुनौती होगा इधर इस बार परिषद प्रशासन ने खुद के सफाईकर्मियों की नाला गैंग गठित कर उनसे यह काम कराने का निर्णय लिया है। जबकि इससे पहले 30 सदस्यीय नाला गैंग में अधिकांश ठेकेदार के कर्मचारी शामिल होते थे। आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने इसके लिए स्वास्थ्य निरीक्षक हरीराम लखन के नेतृत्व में जमादार अशोक जॉय, लक्ष्मण तेजी, सुनील पंडित और दुलीचंद सांगेला के साथ 50 कर्मचारियों को नालों की सफाई का जिम्मा सौंपा है। जो पहली पारी में अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई करेंगे जबकि दूसरी पारी में वे शहर के मुख्य नालों की सफाई में जुटेंगे।


X
Beawer News - rajasthan news permanent cleaners will clean the nails
COMMENT