निजी स्कूलों ने उड़ाई जिला कलेक्टर के आदेशों की धज्जियां

Beawar News - अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए जाने वाले फैसले को लेकर राज्य सरकार ने एहतियातन के तौर पर शनिवार...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:16 AM IST
Beawer News - rajasthan news private schools took away the orders of the district collector
अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए जाने वाले फैसले को लेकर राज्य सरकार ने एहतियातन के तौर पर शनिवार को सरकारी व निजी स्कूलों तथा कॉलेज को बंद करने के आदेश जारी किए थे। जिसे सरकारी स्कूलों व कॉलेज ने तो माना लेकिन निजी स्कूल संचालकों ने आदेश के बावजूद धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल खुले रखे। निजी स्कूल संचालकों ने स्कूल में परीक्षा,पेंरटस मीटिंग सहित आदेश नहीं मिलने की बात कहीं। सब जगह से स्कूल बंद होने की सूचना पर अभिभावक जब इन निजी स्कूल पहुंचे तो उन्हें स्कूल खुलने रहने की बात कहते हुए समय पर अपने बच्चों को लेने की बात कहते हुए वापस भेज दिया। बच्चे भविष्य के डर के कारण अभिभावक विरोध भी नहीं कर सके। दूसरी ओर इस आदेश के बाद कई स्कूलों ने गेट पर आदेश चस्पा कर अभिभावकों व विद्यार्थियों को स्कूल बंद होने की जानकारी दी। जहां अभिभावक वापस अपने घर लौट गए। स्कूल कॉलेज बुधवार को खुलेंगे।

स्कूल बंद करवाने पहुंची पुलिस : अयोध्या मामले में आने वाले महत्वपूर्ण फैसले को लेकर जिला कलेक्टर द्वारा स्कूल कॉलेज को बंद करने के दिए गए आदेश के बाद भास्कर की टीम ने जब अजमेर रोड स्थित सेंट्रल एकेडमी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल पहुंची तो आम दिनों की तरह स्कूल खुला था। ऐसे में जब स्कूल की संस्था प्रधान श्रेया थानवी से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने स्कूल इस प्रकार के अधिकृत आदेश नहीं होने की बात कहने के साथ ही स्कूल में अर्द्धवार्षिक परीक्षा होने का हवाला दिया। जबकि राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की ओर से आयोजित हो रही परीक्षा कार्यक्रम के तहत शनिवार को भूगोल व चित्रकला की परीक्षा होनी थी, लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया। इसी तरह मंडी रोड स्थित सेंट पॉल सीनियर सेकेण्डरी भी यथावत खुली हुई थी। स्कूल खुले होने की सूचना पर सिटी थाना पुलिस के एएसआई प्रभातीलाल मय जाप्ता स्कूल पहुंचे तथा संस्था प्रधान को जिला कलेक्टर के आदेश की बात कहते हुए तत्काल रूप से स्कूल बंद करने को कहा। इस पर सेंट पॉल स्कूल के संस्था प्रधान ने भी स्कूल बंद किए जाने अधिकृत आदेश नहीं मिलने की बात कही। लेकिन पुलिस की ओर से आदेश दिखाने व इस संबंध में उपखंड अधिकारी से बात किए जाने की बात पर संस्था प्रधान ने स्कूल बंद कर बच्चों को घर भेज दिया। इसी प्रकार अन्य निजी स्कूल में खुले रहे, जिन्होंने स्कूल में पेरेंटस मीटिंग होने की बात कह कर स्कूल खुला रखा।

कलेक्टर के आदेश के बावजूद सेंट्रल एकेडमी स्कूल में पढ़ते बच्चे।

स्कूल बंद करवाने को लेकर संस्था प्रधान से बात करते पुलिसकर्मी।

Beawer News - rajasthan news private schools took away the orders of the district collector
X
Beawer News - rajasthan news private schools took away the orders of the district collector
Beawer News - rajasthan news private schools took away the orders of the district collector
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना