राेडवेज डिपाे काे अब रखना हाेगा साफ-सुथरा, फाेटाे भी भेजनी पड़ेगी

Bhaskar News Network

Jun 13, 2019, 07:15 AM IST

Beawar News - राजस्थान राज्य पथ परिवहन की ओर से अब प्रदेश के सभी आगार को साफ-सुथरा रखा जाएगा। इसके लिए मुख्यालय ने सभी आगार में...

Beawer News - rajasthan news radevez dipa will now have to send a clean fatee too
राजस्थान राज्य पथ परिवहन की ओर से अब प्रदेश के सभी आगार को साफ-सुथरा रखा जाएगा। इसके लिए मुख्यालय ने सभी आगार में साफ सफाई रखने के आदेश जारी किए है।

अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के उप महा प्रबंधक (सांख्यिकी) ओमप्रकाश शर्मा ने आदेश जारी कर अपना परिसर अभियान की शुरूआत की है, जिसके तहत रोडवेज बस स्टैंड परिसर को स्वच्छ, सुन्दर, सुविधाजनक व हराभरा रखने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में निगम के अधिकारियों की ओर से किए गए निरीक्षण के दौरान परिसर में गंदगी मिलने पर कई बार आगार के मुख्य प्रबंधक को इस संबध में कार्य करने के लिए पाबंद किया था उसके बावजूद परिसर में गंदगी जस की तस बनी रहती थी। निरीक्षण के दौरान मिली शिकायतों के बाद मुख्यालय ने अपना परिसर अभियान की शुरूआत कर परिसर से गंदगी हटाने की योजना शुरू की है।

3 से 4 दिन भेजनी होगी सूचना

मुख्यालय की ओर से शुरू किए गए अपना परिसर अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य प्रबंधक को परिसर का रोजना निरीक्षण करने के आदेश दिए है। जहां प्रबंधक को निरीक्षण करने के बाद परिसर में हो रही सफाई की 3 से 4 दिन में फोटो खींच कर मुख्यालय को भेजनी है। अधिकारियों ने बताया कि इस योजना को शुरू करने का मकसद यात्रियों को परिसर में स्वच्छ, सुन्दर व सुविधाजनक मिले। ऐसे में आगार में गंदे पड़े शौचालय की रोजाना सफाई होने के साथ ही यात्रियों को पानी पीने की सुविधा भी मिलेगी।

हरा-भरा भी करना होगा परिसर

मुख्यालय के अपना परिसर अभियान के तहत परिसर में सफाई रखने के साथ उसे हरा भरा भी करना होगा। उप महाप्रंबधक के आदेशानुसार परिसर में पौधरोपण कर उसे हरा भरा करना है। जिससे यात्रियों को बसों के इंतजार में धूप में नहीं खड़ा रहना पड़े।

इनका कहना है


X
Beawer News - rajasthan news radevez dipa will now have to send a clean fatee too
COMMENT