दुकानदार ने फेंकी लोहे की पत्ती श्रमिक की आंख नष्ट

Beawar News - जेठाना| सराधना में डेढ़ माह पूर्व वेल्डिंग की दुकान पर कार्य के दौरान लापरवाही बरतने पर दुकान मालिक द्वारा फेंकी...

Dec 04, 2019, 11:01 AM IST
जेठाना| सराधना में डेढ़ माह पूर्व वेल्डिंग की दुकान पर कार्य के दौरान लापरवाही बरतने पर दुकान मालिक द्वारा फेंकी गई लोहे की पत्ती से श्रमिक की एक आंख नष्ट होने का मामला सामने आया है। इलाज के बाद दुकान मालिक द्वारा मुआवजा राशि देने से मुकरने पर पीड़ित के बड़े भाई ने दुकान मालिक के खिलाफ मांगलियावास थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी रामचंद्र कुमावत के मुताबिक पीड़ित जेठाना निवासी सदीक पुत्र कालू साईं ने दर्ज कराए मामले में बताया कि उसका छोटा भाई 25 वर्षीय सुलेमान सराधना में बड़ौदा बैंक के सामने अनिल पुत्र बंसी लाल रेगर की वेल्डिंग की दुकान पर मजदूरी करने जाता था। 23 अक्टूबर की शाम 4:30 बजे कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज करते हुए उसने एक लोहे की पत्ती उठाकर सुलेमान की तरफ फेंक दी जिससे उसकी दांई आंख चोटिल हो गई और उसकी आंख से खून बहने लगा। उसे तब इलाज के लिए अजमेर जेएलएन भर्ती कराया गया। घटना के समय मामला गरमाने पर आरोपी दुकानदार अनिल ने इलाज का पूरा खर्चा देने तथा आर्थिक सहायता करने का वादा किया, लेकिन घटना के तीन दिन बाद ही इलाज के पैसे मांगे जाने पर गाली गलौज करते हुए पैसे देने से साफ मना कर दिया। इधर इलाज के दौरान पीड़ित की क्षतिग्रस्त आंख को अस्पताल में हमेशा के लिए नष्ट होना बता दिया, जिससे पीड़ित एक आंख से हमेशा के लिए अपनी रोशनी को बैठा। रिपोर्ट में बताया कि पीड़ित की एक आंख खोने से उसके परिवार पर हमेशा के लिए आर्थिक गहरा गया है। क्योंकि वही एकमात्र परिवार के भरण पोषण का सहारा था। पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सराधना चौकी इंचार्ज संजीव चारण को सुपुर्द की गई हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना