सिक्सलेन की जद में अाए स्कूल के कमरे डेढ़ साल बाद भी नहीं बने

Beawar News - नसीराबाद|ग्राम दिलवाड़ी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के 3 कमरे सड़क को सिक्सलेन बनाने के चक्कर में तोड़ दिए गए।...

Jan 15, 2020, 09:35 AM IST
Nasirabad News - rajasthan news sixlane39s jd did not have school rooms even after one and a half years
नसीराबाद|ग्राम दिलवाड़ी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के 3 कमरे सड़क को सिक्सलेन बनाने के चक्कर में तोड़ दिए गए। सरकार ने मुआवजा भी दे दिया लेकिन अब शिक्षा विभाग के अधिकारियोंे की अनुमति के इंतजार मंे पिछले डेढ़ बरसों से नए कमरों का निर्माण नहीं हो पा रहा।

स्कूल प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामगोपाल विजयवर्गीय ने बताया कि गांव की 40 वर्ष पुरानी राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल के 3 कमरे अप्रैल 2018 में नेशनल हाइवे को 6 लेन करने के चक्कर में तोड़ दिए गए थे।

नेशनल हाइवे ऑथिरिटी ऑफ इंडिया ने स्कूल को 3 कमरों के बदले 20 लाख रुपए का मुआवजा भी समय पर दे दिया जो स्कूल प्रबंध एवं विकास समिति के बैंक खाते में जमा है लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी तीन नए कमरे निर्माण कराने की अनुमति नहीं दे रहे। जिससे स्कूल के नन्हें विद्यार्थी या तो बरामदे में बैठकर पढ़ने को मजबूर है या फिर उन्हें अन्य कक्षा के विद्यार्थियों के साथ बैठकर पढ़ाई करनी पड़ती है। विजयवर्गीय ने बताया कि ग्राम समिति और स्कूल विकास एवं प्रबंधन समिति ने जिला शिक्षा अधिकारी को कई बार पत्र लिखकर अनुमति दिलाने की मांग की लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

X
Nasirabad News - rajasthan news sixlane39s jd did not have school rooms even after one and a half years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना