मंदिर में प्रतिमाएं खंडित करने से फैला तनाव

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST

Beawar News - मसाणिया भैरव धाम स्थित श्री भैरूबाबा मंदिर में गुरुवार देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित श्री...

Beawer News - rajasthan news strains to break statues in temple
मसाणिया भैरव धाम स्थित श्री भैरूबाबा मंदिर में गुरुवार देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित श्री बालाजी की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इतना ही नहीं समाज कंटकों ने मंदिर से स्थापित कालीमाता की प्रतिमा के वस्त्र फाड़ दिए। शुक्रवार को जानकारी होने पर श्रद्धालुओं में रोष फैल गया। शुक्रवार सुबह मौके पर बड़ी संख्या में कई संगठन मौके पर जमा हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी, सिटी थाना प्रभारी रमेंद्र सिंह पुलिस जाप्ते समेत मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और अज्ञात असमाजिक तत्वों के बारे में जानकारियां जुटाना शुरू कर दिया। पुलिस आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया साथ ही गुस्साए लोगो से समझाइश का प्रयास किया। इस दौरान उपस्थित भैरू भक्त मंडल के सदस्यों तथा हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग की।

जानकारी के अनुसार कुछ अज्ञात समाज कंटकों ने बिजय नगर रोड स्थित मसाणिया भैरव धाम स्थित श्री बजरंग बली की प्रतिमा पूर्ण रूप से खंडित कर दी। समाज कंटकों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया और मंदिर में स्थापित मां काली की प्रतिमा की भी बेकद्री करते हुए वस्त्र फाड़ दिए। घटना का पता सुबह साढ़े 6 बजे चला जब श्रद्धालु मंदिर मे भगवान के दर्शनों के लिए आए। देखते देखते मंदिर परिसर मे लोगों की भीड़ जमा हो गई। उधर घटना की जानकारी मिलते ही भैरू भक्त मंडल के सदस्य तथा हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता भी मंदिर पहुचे। इस दौरान हिंदूवादी संगठनों ने घटना को लेकर विराेध जताया। सूचना मिलने के बाद डिप्टी हीरालाल सैनी, सीआई रमेंद्रसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का मौका मुआयना किया। पुलिस ने आक्रोषित लोगो से समझाइश की। इस संबंध में श्री भैरव भक्त मंडल के जुगल बंसल की ओर से थाने में शिकायत दी गई है। जिस पर पुलिस ने अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

ब्यावर. प्रतिमा को खंडित करने के मामले पर मौके पर जमा भीड़।

ब्यावर। घटनास्थल का निरीक्षण करते डिप्टी हीरालाल सैनी।

Beawer News - rajasthan news strains to break statues in temple
X
Beawer News - rajasthan news strains to break statues in temple
Beawer News - rajasthan news strains to break statues in temple
COMMENT