विद्यार्थियाें काे बताया शाकाहार का महत्व

Beawar News - श्री प्राज्ञ पब्लिक स्कूल में करूणा सप्ताह के तहत शाकाहारी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में...

Oct 07, 2019, 07:35 AM IST
श्री प्राज्ञ पब्लिक स्कूल में करूणा सप्ताह के तहत शाकाहारी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों ने फलों व सब्जियों पर विभिन्न प्रकार के मिट्टी के मॉडल तैयार किए। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को शाकाहारी के महत्व से अवगत करवाकर शाकाहारी जीवन शैली का विकास करना रहा। वहीं विद्यर्थियों को जानवरों को संरक्षण देने व सुरक्षित रखने प्रेरणा प्रदान की गई। शाकाहारी भोजन का महत्व बताते हुए अवगत कराया कि शाकाहार हृदय रोग व उच्च रक्तचाप के उपचार व रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण है। वहीं विद्यार्थियों को उनके आहार में अधिक फल और सब्जियों को शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया।

बिजयनगर.शाकाहारी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थी।

भिनाय में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम

भिनाय|श्री
प्राज्ञ पब्लिक स्कूल में करुणा क्लब के तत्वाधान में विश्व शाकाहार दिवस मनाया गया। प्रधानाचार्य सुनिल उपाध्याय ने बच्चों को बताया कि जीवों के प्रति दया और करुणा हम तभी रख पाएंगे जब हम अपने जीवन में शाकाहार का महत्व समझेंगे। शाकाहारी जीवन शैली के सम्बन्ध में जागरुकता पैदा करने और दूसरों को शाकाहारी बनने का प्रोत्साहन देने के लिए शाकाहार दिवस मनाया जाता है। शाकाहारी वह व्यक्ति होता है जो कि मांस का सेवन नहीं करता हाे,किसी भी जीव को मारता नहीं उसको खाता नहीं है,और उसके आहार फल और सब्जियों से भरपूर होता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना