तेलंगाना पुलिस के प्रमुख ने थपथपाई आरपीएस की पीठ, करोड़ों की चोरी का करवाया था खुलासा

Beawar News - अपराधियों की धरपकड़ और अपराधों पर लगाम लगाने के मकसद से देश की पुलिस को अपडेट रखने के मकसद से बनाए गए ऑल इंडिया...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:20 AM IST
Beawer News - rajasthan news telangana police chief patted rps back discloses theft of crores
अपराधियों की धरपकड़ और अपराधों पर लगाम लगाने के मकसद से देश की पुलिस को अपडेट रखने के मकसद से बनाए गए ऑल इंडिया पुलिस ग्रुप पर डाली गई एक जानकारी को गंभीरता से लेकर ब्यावर से 1 हजार 400 किलोमीटर दूर चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करने में अहम भूमिका निभाने वाले राजस्थान पुलिस के प्रोबेशनर आरपीएस गिरधर सिंह चौहान और गिरोह के शातिर सदस्यों को गिरफ्तार करवाने में सहयोग करने वाले ब्यावर सिटी के कांस्टेबल भगवान सिंह, जितेंद्र सिंह, सदर थाने के कांस्टेबल शेरसिंह, मोहित सिंह की सतर्कता को तेलंगाना पुलिस के प्रमुख डॉ. वी रविंद्र ने सराहा है।

गौरतलब है कि तेलंगाना केवारंगल जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में सिलसिलेवार चोरियों की कई वारदातों को खोलने में प्रोबेशनर आरपीएस गिरधर सिंह चौहान की सजगता काम आई। प्रोबेशनर आरपीएस की सजगता और ब्यावर पुलिस की स्पेशल टीम के कांस्टेबलों जितेंद्र सिंह, भगवान सिंह, शेर सिंह और मोहित सिंह की तत्परता के चलते चोरियों की वारदातों में शामिल रहे ब्यावर के लसानी निवासी 20 वर्षीय हुसैन उर्फ बीरा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

आरपीएस गिरधर सिंह चौहान

ब्यावर. बरामद माल के साथ तेलंगाना पुलिस प्रमुख और टीम।

यह है मामला

आरोपी हुसैन तेलंगाना में काम करता था। इस दौरान उसकी मुलाकात कोलकाता निवासी शिवा से हुई। जहां दोनों ने पैसा कमाने का शॉर्ट कट तलाशा और तेलंगाना क्षेत्र में वारदात करना शुरू कर दिया। दाेनों तेलंगाना में किसी वारदात को अंजाम देते और फिर मिले माल का आधा आधा हिस्सा करते और वापस अपने अपने ठिकाने आ जाते। इस दौरान हुसैन ने अपने साथ सोनू को भी जोड़ लिया। हुसैन ने शिवा के साथ वारंगल जिला क्षेत्र में करीब 10 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया।

भास्कर द्वारा भी किया जा चुका है टीम के सदस्यों का सम्मानित : गौरतलब है कि तेलंगाना पुलिस द्वारा राजस्थान पुलिस के जिन जवानों को प्रोत्साहित किया गया है उनमें से दो जवानों भगवान सिंह और जितेंद्र सिंह को हाल ही में भास्कर द्वारा दैनिक भास्कर पुलिस अवार्ड से भी नवाजा गया है।

चोरी का माल भी बरामद

गौरतलब है कि तेलंगाना पुलिस ने करोड़ों की चोरी के मामले में शामिल रहने वाले आरोपियों को प्रोबेशनर आरपीएस गिरधर सिंह चौहान और अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से ना सिर्फ गिरफ्तार किया गया बल्कि लाखों का माल बरामद करने में भी सफलता हासिल की। तेलंगाना पुलिस ने इस पूरे मामले के लेकर ऑल इंडिया पुलिस ग्रुप में भी राजस्थान पुलिस की तारीफ करते हुए लिखा गया है। जिसे देश भर के पुलिस प्रमुखों ने सराहा है।

Beawer News - rajasthan news telangana police chief patted rps back discloses theft of crores
X
Beawer News - rajasthan news telangana police chief patted rps back discloses theft of crores
Beawer News - rajasthan news telangana police chief patted rps back discloses theft of crores
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना