मरीजों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देने में एकेएच प्रदेश में तीसरे स्थान पर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST

Beawar News - राजकीय जिला अस्पतालों के बीच एक साल तक हुए इंटरनल असेसमेंट में राजकीय अमृतकौर अस्पताल को प्रदेश के पहले तीन...

Beawer News - rajasthan news the third place in the state to provide quality services to patients
राजकीय जिला अस्पतालों के बीच एक साल तक हुए इंटरनल असेसमेंट में राजकीय अमृतकौर अस्पताल को प्रदेश के पहले तीन अस्पतालों में स्थान मिला है। मरीजों को बेहतर गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने में राजकीय अमृतकौर अस्पताल 60. 56 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा है। यह रैंकिंग अस्पतालों को एक दिन के निरीक्षण के बाद नहीं बल्कि सत्र 2018-19 के पूर साल की ऑवर ऑल सर्विसेज के आधार पर जारी की गई है। इस रैंकिंग को लेकर यह खास है कि यह रैंकिंग इंटरनल रूप से किए गए सर्वे, निरीक्षण और पूरे साल मरीजों से मिले फीडबैक के आधार पर जारी की गई है। इतना ही नहीं इस तरह की गुणवत्ता पूर्वक सेवाओं के आधार पर प्रदेश में राजकीय अस्पतालों की पहली बार रैंकिंग जारी की गई है।

हर विभाग में अलग मार्किंग...

गुप्त रूप से किए गए असेसमेंट के बाद जारी रैंकिंग में एकेएच को कुल 60.56 प्रतिशत अंक मिले है। जिसमें बेड ऑक्यूपेंसी, इंडोर, आउटडोर मरीजों के फीडबेक, साफ सफाई, आन लाइन डेटा लोड करने जैसे हर कार्य के अलग अलग नंबर थे। समस्त स्टॉफ द्वारा सहयोगात्मक व जन सेवा की भावना से कार्य करने के कारण संस्थान पर रोगियों को आउटडोर, प्रसव, व शल्य चिकित्सा,तथा दन्त सेवा, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाएं लक्ष्य के अनुरूप उपलब्ध करायी गई। साथ ही अधिकांश रोगियों को निःशुल्क जांच सेवा एवं औषधियां उपलब्ध करवाने के नंबर दिए गए। एके एच को प्रदेश में तीसरा स्थान मिलने पर एन एचएम के मिशन डायरेक्टर डॉ. समित शर्मा ने पीएमओ को पत्र लिखकर प्रशंसा की।

X
Beawer News - rajasthan news the third place in the state to provide quality services to patients
COMMENT