पाैधरोपण व जल संरक्षण के लिए तिवाड़ी जिला स्तर पर सम्मानित

Beawar News - पीसांगन| पंचायत समिति पीसांगन में कार्यरत सहायक प्रशासनिक अधिकारी दिनेश तिवाड़ी को जिला स्तरीय समारोह में...

Bhaskar News Network

Jul 11, 2019, 10:30 AM IST
Pishangan News - rajasthan news tiwari honored at the district level for water conservation and water conservation
पीसांगन| पंचायत समिति पीसांगन में कार्यरत सहायक प्रशासनिक अधिकारी दिनेश तिवाड़ी को जिला स्तरीय समारोह में पाैधराेपण व जल संरक्षण में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया। बुधवार को अजमेर जिला स्तर पर केन्द्रीय दल के चंद्रप्रकाश गोयल व जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा द्वारा तिवाड़ी को पीसांगन मुक्तिधाम में वृक्षारोपण मे विशेष सहयोग के लिए जिला स्तर पर सम्मानित किया गया।

तिवाड़ी के सराहनीय कार्य : दिनेश तिवाड़ी ने 14जून 2009 को अपनी मां से प्रेरणा मिली और उन्होंने सबसे पहले मांगलियावास रोड स्थित मुक्ति धाम पर पौधरोपण कर वृक्षारोपण की शुरुआत की। गांव में भामाशाह में पर्यावरण के प्रति जागृति पैदा कर जनसहयोग लिया। 10 वर्षों की कड़ी मेहनत व लगन से मुक्तिधाम पार्क जैसा लगने लगा। सुबह शाम ग्रामीण घूमने जाते हैं। उसके बाद पौधों को जीवित रखने के लिए पानी की चिंता सताने लगी तो तिवाड़ी ने राजनैतिक पार्टियों से सहयोग लेकर मुक्तिधाम में वर्षा का पानी सरंक्षण करने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर योजना में हौज बनवाया गया अब 8 महीने तक पानी कमी नहीं होगी।

X
Pishangan News - rajasthan news tiwari honored at the district level for water conservation and water conservation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना