कलक्टर की रात्रि चौपाल में पानी, बिजली व सड़क के मुद्दे छाए

Beawar News - जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने शुक्रवार को छछुंदरा में रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। चौपाल...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:40 AM IST
Bhinay News - rajasthan news water electricity and road issues prevailed in collectors night chaupal
जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने शुक्रवार को छछुंदरा में रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। चौपाल में दौलतपुरा,गोरधनपुरा को परिसीमन से करांटी में शामिल करने के विरोध सहित पानी, बिजली व सड़क के मुद्दे छाए रहे।

दौलतपुरा व गोरधनपुरा के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर के सामने चौपाल में परिसीमन पर आपत्ति जताते हुए छछुंदरा में ही रखने की मांग की। जिस पर जिला कलक्टर ने आपत्ति को राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने का भरोसा दिलाया। पंचायत के सभी गांवों के ग्रामीणों ने पेयजल संकट का मुद्दा उठाया जिस पर अधिशाषी अभियंता राजेन्द्र जैमन ने स्वयं मॉनिटरिंग कर व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया वही सरपंच द्वारा सेदरिया में उच्च जलाशय बनाने की मांग रखी। कलक्टर ने अधिशाषी अभियंता को प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजने के निर्देश दिए। रतनपुरा में जीएलआर बनाने का भी आश्वासन दिया। ग्रामीण हरिराम गुर्जर ने गर्मी में चलाए पानी के टेंकरो का भुगतान अभी तक नही होने की शिकायत की जिस पर अधिशासी अभियंता ने 15 दिवस में भुगतान करने का आश्वासन दिया। गोरधनपुरा के ग्रामीणों की शिकायत पर जोरावरपुरा व गोरधनपुरा के बीच लगे वाल्व को बार बार तोड़ने पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

पूर्व सरपंच हरलाल गुर्जर ने सेदरिया में स्वीकृत गौरव पथ का टेंडर बार बार निरस्त करने व कार्य नहीं कराने की शिकायत पर अधिशासी अभियंता ओपी चौहान ने जल्द चालू करवाने का आश्वासन दिया। सरपंच चिंता देवी ने स्थानीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चारदीवारी, शौचालय बनवाने व पेयजल व्यवस्था की मांग की ।

चौपाल में मौजूद सभी ग्रामीणों ने एकराय होकर अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों की गिरदावरी कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की । चौपाल में इस दौरान ग्रामीणों ने आबादी विस्तार, सड़क ,पेयजल, पथरगढ़ी सहित कई समस्याओं को रखा। चौपाल में मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेंद्र सिंह राठौड़ ,कृषि उपनिदेशक वी के शर्मा, उपखण्ड अधिकारी संजू मीणा, विकास अधिकारी सीमा गौड़, तहसीलदार सोनू गुप्ता,सहायक कृषि उपनिदेशक विनोद कुमार छाजेड़,पूर्व प्रधान हगामसिंह रावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

X
Bhinay News - rajasthan news water electricity and road issues prevailed in collectors night chaupal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना