सीवरेज प्रोजेक्ट में लापरवाही पर जिम्मेदार कौन? परिषद या कंपनी

Beawar News - ब्यावर| शहर की निकासी व्यवस्था सुचारू हो इसलिए केंद्र सरकार ने पहले ही चरण में ब्यावर को शामिल करते हुए यहां...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST
Beawer News - rajasthan news who is responsible for negligence in the sewerage project council or company
ब्यावर| शहर की निकासी व्यवस्था सुचारू हो इसलिए केंद्र सरकार ने पहले ही चरण में ब्यावर को शामिल करते हुए यहां करोड़ों का बजट मंजूर कर सीवरेज प्रोजेक्ट तो शुरू कर दिया मगर यह सुचारू चल रहा है या नहीं यह देखने की जिम्मेदारी किसकी है? नगर परिषद की या कंपनी की? कुछ ऐसे ही सवालों को लेकर उपसभापति सुनील कुमार मूंदड़ा के साथ शुक्रवार को उनके कक्ष में पार्षदों में चर्चा थी।

उपसभापति के साथ बैठे पार्षदों ने शहरहित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए सीवरेज प्रोजेक्ट को लेकर रोष जताया। अधिकांश पार्षदों का कहना था कि सीवरेज प्रोजेक्ट शहर में विकास के लिए बना है ऐसे में परिषद प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है कि वह इस प्रोजेक्ट पर पूरी नजर रखें।

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके लिए सहायक अभियंता ओपी चौहान को नियुक्त किया गया मगर उन्हें इसके अलावा अतिरिक्त कार्यभार भी सौंप दिया गया। ऐसे में कंपनी कहां सही काम कर रही है और कहां नहीं इसको देखने वाला फिलहाल कोई नहीं है।

प्रोजेक्ट के संबंध में उपसभापति सुनील मूंदड़ा, कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद विजेंद्र प्रजापति का कहना था कि इस संबंध में आयुक्त राजेंद्र सिंह से मुलाकात कर उन्हें समस्या से अवगत कराया जाएगा। साथ ही यह भी सुझाव दिया जाएगा कि यदि ऐसी कहीं कोई समस्या है तो परिषद प्रशासन इसके लिए कंपनी प्रतिनिधि को पाबंद करे कि वह समस्या का समाधान समय रहते करे जिससे मानसून के समय ऐसी कोई परेशानी न हो। इस अवसर पर दलपतराज मेवाड़ा, ज्ञानदेव झंवर, हनुमान सिंह चौधरी, बाबूलाल पंवार, लियाकत अली, नौरतमल प्रजापत, गिरधारीलाल उपस्थित थे।

ब्यावर. उपसभापति कक्ष में उपस्थित पार्षद।

X
Beawer News - rajasthan news who is responsible for negligence in the sewerage project council or company
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना