सरकार बताए फिल्म छपाक को टैक्स मुक्त क्यों किया?

Beawar News - राज्य सरकार द्वारा फिल्म छपाक को राजस्थान में टैक्स फ्री करने को लेकर मंगलवार को विधायक शंकरसिंह रावत ने...

Feb 12, 2020, 07:21 AM IST
Beawer News - rajasthan news why did the government tell the film chhapak to be tax free

राज्य सरकार द्वारा फिल्म छपाक को राजस्थान में टैक्स फ्री करने को लेकर मंगलवार को विधायक शंकरसिंह रावत ने राजस्थान विधानसभा में सरकार को घेरा। विधायक रावत ने विधानसभा में प्रश्न उठाया कि राजस्थान सरकार ने फिल्म छपाक को टैक्स मुक्त क्यों किया?

इसके जवाब में सरकार का कहना था कि राज्य वित्त विभाग के 10 जनवरी के आदेशानुसार फिल्म को 6 माह की अवधि के लिए टैक्स में छूट दी गई है। इस दौरान विधायक रावत ने पूरक प्रश्न के माध्यम से पूछा कि क्या फिल्म छपाक की नायिका दीपिका पादुकोण वे ही है जो जेएनयू के छात्रों एवं टुकड़े-टुकड़े गैंग से भारतीय नागरिक संशोधन कानून का विरोध कर रही थी। इसलिए सरकार ने इस फिल्म का टैक्स माफ किया। इस पूरक प्रश्न पर विधानसभा अध्यक्ष ने व्यवस्था नहीं देने के कारण पूरे विपक्ष ने एक साथ वैल में आकर नारेबाजी की और जब विधानसभा अध्यक्ष ने बोलने नहीं दिया तो विपक्ष ने एक साथ प्रश्नकाल के दौरान वॉकआउट कर दिया। इस पूरे मामले को लेकर विधायक रावत का कहना है कि जब फिल्म छपाक को सरकार ने टैक्स मुक्त कर दिया तो फिल्म तानाजी भी सामाजिक सरोकार की फिल्म थी जो छपाक के साथ ही रिलीज हुई थी। सरकार को इस फिल्म को भी टैक्स मुक्त करना चाहिए था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। विधायक रावत ने सरकार से यह पूछने का प्रयास किया कि यदि उसको माफ ही करना था तो राजस्थान के युवाओं को सरकारी नौकरियों में आवेदन फीस माफ करती या फिर राज्य कर्मचारियों का 5 प्रतिशत डीए की घोषणा कर देती या ब्यावर को जिला बना देती, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। विधायक रावत ने आरोप लगाया कि इस फिल्म पर टैक्स छूट से जो राज्य सरकार को राजस्व हानि हुई है। उसे पूरा करने के लिए सरकार ने आम जनता पर बिजली की दरों में भारी बढ़ोतरी की।

विधानसभा में बोले विधायक शंकरसिंह रावत

शंकरसिंह रावत।

X
Beawer News - rajasthan news why did the government tell the film chhapak to be tax free

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना