--Advertisement--

लाखों की लागत से बने सामुदायिक भवन के खिड़की दरवाजे तक ले गए

पोस्टल कोलोनी के सामने विधायक कोष से लाखों की लागत से बना सामुदायिक भवन देखरेख के अभाव में जर्जर हो रहा है। भवन के...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:20 AM IST
Nasirabad - the window of the community building built at a cost of millions took to the door
पोस्टल कोलोनी के सामने विधायक कोष से लाखों की लागत से बना सामुदायिक भवन देखरेख के अभाव में जर्जर हो रहा है। भवन के खिड़की-दरवाजे चोरी हो चुके हैं और फर्श भी टूटकर मिट्टी में बदल चुकी है। रही सही कसर छावनी परिषद ने भवन के पास कचरा डिपो बनाकर पूरी कर दी है।

क्षेत्रवासियों रेहान कुरेशी व फरहान खान आदि ने बताया कि तत्कालीन विधायक गोविंदसिंह गुर्जर ने वार्ड नं. 5 में पोस्टल कोलोनी के सामने विधायक कोष से लगभग 4 लाख रुपए की लागत से क्षेत्र के नागरिकों के लिए सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया था।

लेकिन प्रशासनिक उदासीनता एवं देखरेख के अभाव में सामुदायिक भवन खंडहर में तब्दील होता जा रहा है। भवन के सभी खिड़की-दरवाजे असामाजिक तत्त्व निकालकर ले गए और इसकी फर्श भी टूटकर मिट्टी में तब्दील हो चुकी है।कमरों में जानवरों का जमावड़ा लगा रहता है तथा कमरों में भयंकर गंदगी व्याप्त है। चारदीवारी तथा कमरो की दीवारें भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है तथा उसके एक के स्थान पर कई दरवाजे हो चुके है। समाजकंटक भवन के लोकार्पण का पत्थर भी निकाल कर ले गए।

भवन की चारदीवारी के पास छावनी परिषद ने भी कचरा डिपो बनाकर रखा है जिससे वहां पर हर समय कचरे का ढेर लगा रहता है। नागरिकों ने जिला कलेक्टर से सामुदायिक भवन की मरम्मत करवाकर उसका सदुपयोग करने की मांग की है।

X
Nasirabad - the window of the community building built at a cost of millions took to the door
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..